विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन के बाहर भी सरकार को घेरेगी कांग्रेस, तपोवन में होगी जनसभा

Himachal Vidhan Sbaha Session उपचुनाव में मिली जीत के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं और वह सत्ताधारी भाजपा को घेरने में कोई कसर नहीं रखने जा रही है। इसी कारण कांग्रेस पार्टी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान 14 दिसंबर को जोरावर स्टेडियम में जनसभा करेगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 02:21 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 02:21 PM (IST)
विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन के बाहर भी सरकार को घेरेगी कांग्रेस, तपोवन में होगी जनसभा
कांग्रेस विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान 14 दिसंबर को जोरावर स्टेडियम में जनसभा करेगी।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Vidhan Sbaha Session, उपचुनाव में मिली जीत के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं और वह सत्ताधारी भाजपा को घेरने में कोई कसर नहीं रखने जा रही है। इसी कारण कांग्रेस पार्टी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान 14 दिसंबर को सिद्धबाड़ी स्थित जोरावर स्टेडियम में बढ़ती महंगाई, केंद्रीय विश्वविद्यालय के मुद्दे व गगल हवाई अड्डे के विस्तारीकरण व फोरलेन प्रभावितों के मुआवजे के मुद्दे पर जनसभा करेगी। इस जनसभा के माध्यम से कांग्रेस पार्टी विधानसभा सदन के बाहर भी सरकार को घेरने की कोशिश करेगी।

इस बाबत ब्लाक कांग्रेस कमेटी, धर्मशाला ने जिलाधीश कांगड़ा से जनसभा के लिए अनुमति भी मांगी है। इस बार शीतकालीन सत्र खूब हंगामेदार रहने के आसार हैं। एक तरफ जहां न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ सरकार को घेरेगा। वहीं, करुणामूलक आश्रित और एसएमसी टीचर भी अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते नजर आएंगे।

अब कांग्रेस ने भी एक तय रणनीति के तहत धर्मशाला विधानसभा के सत्र के अंतिम दिनों में अपनी जनसभा के माध्यम से उक्त सभी मुद्दों को हवा देकर सरकार के खिलाफ हवा बनाने की तैयारी कर ली है। संभवत: धर्मशाला में इस सरकार का यह आखिरी शीतकालीन सत्र है, क्योंकि अगले शीतकालीन सत्र में सरकार भी नई होगी। ऐसे में कांग्रेस प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में सरकार को सदन के भीतर और सदन के बाहर सार्वजनिक मंच पर भी घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।

यह बोले ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष

धर्मशाला ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष विनीत धीमान का कहना है कि पार्टी ने शीतकालीन सत्र के दौरान 14 दिसंबर को सुबह 11 बजे जोरावर स्टेडियम में जनसभा के लिए जिलाधीश से अनुमति मांगी है। इस जनसभा में सरकार की जनविरोधी नीतियों के साथ-साथ जनता के मुख्य मुद्दे प्रमुखता से उठाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी