उपचुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी, शिमला पहुंचे संजय दत्त ने दिए ये टिप्स

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व राज्य के सह प्रभारी संजय दत्त शुक्रवार को सात दिवसीय दौरे पर शिमला पहुंचे। शिमला आते ही कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने कहा कि तीनों ही उपचुनावों की रणनीति बनाने के लिए बैठक की।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:29 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:29 PM (IST)
उपचुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी, शिमला पहुंचे संजय दत्त ने दिए ये टिप्स
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व राज्य के सह प्रभारी संजय दत्त शुक्रवार को शिमला में बैठक करते हुए। जागरण

शिमला, जागरण संवाददाता। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व राज्य के सह प्रभारी संजय दत्त शुक्रवार को सात दिवसीय दौरे पर शिमला पहुंचे। शिमला आते ही कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने कहा कि तीनों ही उपचुनावों की रणनीति बनाने के लिए बैठक की। इसमें हर बूथ को मजबूत करने के निर्देश दिए। अपने सात दिन के दौरे पर वे हिमाचल आए हैं। शिमला पहुंचते ही उन्होंने अनुसूचित जाति विभाग व अन्य पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारियों के साथ अलग अलग बैठक की। उनके विभागों से सम्बंधित पार्टी कार्यक्रमों की पूरी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पार्टी की मजबूती के लिए सभी का संगठित होकर आगे चलना है। इस वर्ग के लिए कांग्रेस ने बहुत कुछ किया है, इसे लोगों को बताना होगा। कांग्रेस के कार्यकर्ता को अपनी जिम्मेवारी समझते हुए इसे आम लोगों के बीच में ले जाना है। इस वर्ग के लोगों को पांच बीघा जमीन कांग्रेस की देन है, इसके साथ ही अन्य काम किए हैं। संजय दत्त ने प्रदेश में अनुसूचित जाति व अन्य पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा पर ङ्क्षचता जताते हुए कहा कि सत्ता में आते ही कांग्रेस सभी के हितों का सरंक्षण करते हुए समाज में इन्हें पूरा मान सम्मान दिलवायगी। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप ङ्क्षसह राठौर सहित सभी प्रकोष्टों के नेता मौजूद रहे। इनके शिमला पहुंचने पर कांग्रेस ने इनका स्वागत किया।

---------

42 नर्सों को निकालने के निर्देशों पर बिफरी महिला कांग्रेस

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस महासचिव प्रदेश प्रभारी नीतू वर्मा ने हमीरपुर के मेडिकल कालेज से 42 स्टाफ नर्सों को नौकरी से बाहर करने पर हैरानी जताई है। एक तरफ देश प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर जारी है तो दूसरी तरफ एकाएक एक मेडिकल कालेज से 42 स्टाफ नर्सो को बगैर किसी नोटिस के अकारण ही नौकरी से बाहर करना उनके साथ बहुत बड़ा अन्याय है जो कभी सहन नही किया जा सकता। महिला कांग्रेस की राज्य अध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि इसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। सरकार की इस बारे खामोशी भी संदेहास्पद है। एक तरफ सरकार महिला सशक्तीकरण की बड़ी बड़ी बातें करती है तो दूसरी तरह उनके साथ हो रहें अन्याय पर खामोश बेठी है। मेडिकल कालेज के खिलाफ सरकार तुरंत कार्रवाई करें और इनकी नौकरी बहाल करने के निर्देश जारी करें।

chat bot
आपका साथी