निजी स्‍कूलों की मनमानी पर सरकार का नहीं कोई नियंत्रण, फीस वृद्धि पर कानून भी गायब : कांग्रेस

Himachal Private School Fees सुलह ब्लॉक कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कुछ प्राइवेट स्कूल अपनी मनमानी से स्कूल फीस बढ़ा रहे हैं जो इस कोरोना महामारी के चलते अभिभावकों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:45 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:45 AM (IST)
निजी स्‍कूलों की मनमानी पर सरकार का नहीं कोई नियंत्रण, फीस वृद्धि पर कानून भी गायब : कांग्रेस
सुलह ब्लॉक कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कुछ प्राइवेट स्कूल अपनी मनमानी से स्कूल फीस बढ़ा रहे हैं

भवारना, जागरण संवाददाता। Himachal Private School Fees, सुलह ब्लॉक कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कुछ प्राइवेट स्कूल अपनी मनमानी से स्कूल फीस बढ़ा रहे हैं, जो इस कोरोना महामारी के चलते अभिभावकों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इन बढ़ी हुई प्राइवेट स्कूलों की फीस पर सरकार कड़ा संज्ञान ले। उन्होंने कहा एक तो पहले ही निजी व्यवसाय करने वाले लोग इस कोरोना महामारी में घर में बैठे आर्थिक तंगी का दंश झेल रहे हैं और दूसरी बढ़ी हुई फीस ने अभिभावकों को परेशानी में डाल दिया है। उन्होंने कहा अभी कुछ दिन पहले ही सरकार मनमाने ढंग से फीस वृद्धि पर कानून लाने वाली थी, लेकिन सरकार पता नहीं किसके दबाव में इसे लागू करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं दिखी।

उन्होंने कहा निजी स्कूलों की फीस लेने की प्रक्रिया को लेकर प्रदेश सरकार भी कुछ स्पष्ट नहीं है। सरकार कभी निजी स्कूलों को फीस लेने से इन्‍कार करती है, कभी स्वीकृति दे देती है। निजी स्कूल मनमाने ढंग से काेरोना काल में भी फीस बढ़ाए जा रहे हैं। निजी स्कूलों में अब फीस वूसल करने का नया तरीका इजाद किया है, क्योंकि सरकार ने सिर्फ टयूशन फीस लेने को कहा है तो निजी स्कूलों में एडमिशन और ट्यूशन फीस ही इतनी बढ़ा दी है कि वह पुरानी फीस से ज्यादा हो गई है। उन्होंने सरकार से मांग की कि इस समस्या का जल्द से जल्द हल किया जाए, ताकि सभी अभिभावक अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान कर सकें।

chat bot
आपका साथी