सुक्खू बोले, कोरोना संकट में बिना काम के मनरेगा मजदूरों को दी जाए दिहाड़ी, कोविड रिपोर्ट पर सरकार को घेरा

Sukhvinder Singh Sukhu कांग्रेस विधायक एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कोरोना संकट में मनरेगा मजदूरों को बिना काम के दिहाड़ी देने की मांग की है। उन्होंने कहा दिहाड़ी पर लगे मजदूर काफी संख्या में एक जगह एकत्रित हो रहे हैं

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:49 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:49 AM (IST)
सुक्खू बोले, कोरोना संकट में बिना काम के मनरेगा मजदूरों को दी जाए दिहाड़ी, कोविड रिपोर्ट पर सरकार को घेरा
कांग्रेस विधायक एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू

शिमला, जागरण संवाददाता। Sukhvinder Singh Sukhu, कांग्रेस विधायक एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कोरोना संकट में मनरेगा मजदूरों को बिना काम के दिहाड़ी देने की मांग की है। उन्होंने कहा दिहाड़ी पर लगे मजदूर काफी संख्या में एक जगह एकत्रित हो रहे हैं, उनमें से अगर कोई संक्रमित हो तो अन्य भी चपेट में आ सकते हैं। सुक्खू ने कहा आरटी-पीसीआर व रैपिड एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट सरकार एक दिन में सुनिश्चित करे। अब चार से पांच दिन में टेस्ट की रिपोर्ट आ रही है। अगर कोई संक्रमित है और रिपोर्ट आने में इतने दिन लग जाते हैं तो वह औरों को भी संक्रमित कर सकता है। सरकार को इस संबंध में गंभीरता से विचार करना चाहिए, क्‍योंकि यह बेहद गंभीर मसला है। इस मामले में कतई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Himachal Corona Curfew Guidelines: हिमाचल में आज से कड़ी बंदिशें, हर जिले में सड़कों पर पुलिस का पहरा

उन्होंने कहा कि सरकार एक साल के लिए प्रशिक्षित पैरा मेडिकल कर्मचारियों की भर्ती कोरोना स्टाफ के नाम पर करे। सुक्खू ने सरकार से पूछा है कि कितने वेंटीलेटर स्टोर में पड़े जंग खा रहे हैं। इन्हें चलाने के लिए ऑपरेटर की भर्ती क्यों नहीं की जा रही। सरकार ये आंकड़े भी पेश करे कि कोविड महामारी आने के बाद कितने वेंटीलेटर ऑपरेटर भर्ती किए गए। उन्होंने जनता से कोरोना कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है। साथ ही कोरोना नियमों का पालन करने का भी आह्वान किया है।

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: एक्‍ट‍िव केस 32 हजार के पार, 24 घंटे में रिकॉर्ड मरीजों की मौत

यह भी पढ़ें: महंगाई और जमाखोरी ने थाली से गायब की दालें, बेहतर उत्पादन होने पर भी आसमान छूने लगे दाम, जानिए वजह

यह भी पढ़ें: Dr Suggestions On Coronavirus: अफवाहों पर ध्‍यान देकर गलत दवा न लें, ये मरीज रखें खास ख्‍याल

chat bot
आपका साथी