दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कांग्रेस नेता बोले, वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर करे सरकार, रात को हो रही अधिक मौतों की हो जांच

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू ने कहा कि टीकाकरण में तेजी लाने के लिए सरकार ग्लोबल टेंडर आमंत्रित करें।

Congress Leader Sukhu कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि टीकाकरण में तेजी लाने के लिए सरकार ग्लोबल टेंडर आमंत्रित करें। प्रदेश सरकार को दूसरे राज्यों की तरह कदम उठाने चाहिए। अभी तक 13 राज्यों ने वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर कर दिए हैं।

Rajesh Kumar SharmaMon, 17 May 2021 08:40 AM (IST)

शिमला, जागरण संवाददाता। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि टीकाकरण में तेजी लाने के लिए सरकार ग्लोबल टेंडर आमंत्रित करें। प्रदेश सरकार को दूसरे राज्यों की तरह कदम उठाने चाहिए। यहां जारी बयान में सुक्खू ने कहा कि अभी तक 13 राज्यों ने वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर कर दिए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अब तक 18 से 44 साल के लोगों का टीकाकरण न हो पाने के लिए सरकार जिम्मेदार है। प्रदेश सरकार ने वैक्सीन के लिए समय पर केंद्र को डिमांड ही नहीं भेजी। 

यह भी पढ़ें: कोविड वैक्‍सीनेशन के बाद कुछ समय के लिए डाउन होती है इम्‍यूनिटी, जानिए किस तरह बरतें सावधानी

यह भी पढ़ें: उच्च रक्तचाप के मरीजों के लिए कोरोना ज्यादा खतरनाक, 35 फीसद पहाड़ी लोग भी इसकी चपेट में, जानिए बचाव के उपाय

सुक्खू ने कोविड अस्पतालों में रात को अधिक हो रही मौतों की जांच करवाने की मांग की है। यह सामने आना जरूरी है कि रात में ही कोविड मरीज अधिक क्यों मर रहे। क्या इलाज में लापरवाही बरती जा रही है या फिर सिस्टम में खामी है। जिन मरीजों को एक से दूसरे अस्पताल में रेफर किया जा रहा है। उनके स्वजन बेहद परेशान हैं। उन्हें पता ही नहीं होता कि उनका मरीज कहां रेफर किया है। सरकार इसके लिए उचित व्यवस्था करे।

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus Update: कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर में सुधार, मौत का आंकड़ा बढ़ा

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब चेरी के साथ सेब और सब्‍ज‍ियां खरीदने भी खेतों में पहुंचेंगी नामी कंपनियां, पढ़ें खबर

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.