कांग्रेस नेता बोले, संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने लिया बढ़‍िया निर्णय, तमिलनाडु की तर्ज पर गरीबों की मदद करें

हिमाचल कांग्रेस ओबीसी प्रदेश अध्यक्ष दिलावर सिंह छोटू ने कहा प्रदेश सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन बेहतर हैं।

Congress Leader Praise Govt हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ओबीसी प्रदेश अध्यक्ष दिलावर सिंह छोटू ने कहा प्रदेश सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन बेहतर हैं। लेकिन प्रदेश सरकार को इस करोना जैसी महामारी को लेकर 15 दिन पहले ही यह कदम उठाना चाहिए था जो आज उठाया गया है।

Rajesh Kumar SharmaTue, 11 May 2021 11:51 AM (IST)

भरमाड़, संवाद सहयोगी। Congress Leader Praise Govt, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ओबीसी प्रदेश अध्यक्ष दिलावर सिंह छोटू ने कहा प्रदेश सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन बेहतर हैं। लेकिन प्रदेश सरकार को इस करोना जैसी महामारी को लेकर 15 दिन पहले ही यह कदम उठाना चाहिए था जो आज उठाया गया है। अगर पहले उठाया होता तो शायद थोड़ा नियंत्रण हो जाता। उन्होंने कहा अभी हाल में हुए चुनाव में तमिलनाडु में कांग्रेस और डीएमके की सरकार बनी है। उन्होंने प्रत्येक गरीब परिवार को चार हजार‌ रुपये देने की घोषणा की है और कुछ परिवारों को पैसे मिल भी चुके हैं।

प्रदेश सरकार से मांग है की प्रदेश में तामिलनाडु की तर्ज पर हिमाचल के गरीब परिवारों की सहायता की जाए। उन्होंने कोरोना संकट में मनरेगा मजदूरों को बिना काम के दिहाड़ी देने की मांग की है। उन्होंने कहा दिहाड़ी पर लगे मजदूर‌ काफी संख्या में एक जगह एकत्र हो रहे हैं, जिससे ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं।

दिलावर सिंह ने कहा प्रदेश‌ में कोरोना संक्रमण बढ़ने में आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट की देरी भी एक कारण बन रहा है। रिपोर्ट आने में तीन से चार दिन का इंतजार करना पड़ रहा है। रिपोर्ट का समय पर न मिलने से कोरोना पॉजिटिव भी बाहर घूम रहे हैं। इससे वह अपनी जान के साथ-साथ दूसरों की जिंदगी से भी खिलवाड़ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कुछ जगह में पॉजीटिव आने के बाद भी आशा वर्कर्स को समय पर सूचना नहीं जा रही है। जिससे कोरोना मरीज को समय पर दवाई नहीं मिल रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग बिना जरूरी काम घर से न निकलें। समय-समय पर सैनिटाइजर का प्रयोग करें। उन्होंने कहा घर‌ से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें और सामाजिक दूरी का भी ख्याल रखें।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक्टिव केस प्रतिशतता दिल्ली से चार गुणा, एक सप्ताह में 206 की मौत 24302 नए मामले, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ वैक्सीन लगवाना जरूरी, जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ

यह भी पढ़ें: Corona Curfew: सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाई सख्‍ती, इंदौरा थाना की टीम ने इन मार्गों पर लगाए 24 घंटे नाके

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.