कौल सिंह का बड़ा बयान, बोले- ब्रिगेडियर को अपनी पंचायत से भी लीड मिल गई तो ले लूंगा संन्यास, पढ़ें खबर

Kaul Singh Comments Brigadier अगर भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को अपनी पंचायत नगवाईं से भी मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में लीड मिल गई तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। यह बयान कांग्रेस के वरिष्ठ व पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने दिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 01:29 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 01:29 PM (IST)
कौल सिंह का बड़ा बयान, बोले- ब्रिगेडियर को अपनी पंचायत से भी लीड मिल गई तो ले लूंगा संन्यास, पढ़ें खबर
कांग्रेस के वरिष्ठ व पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह

मंडी, जागरण संवाददाता। Kaul Singh Comments Brigadier, अगर भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को अपनी पंचायत नगवाईं से भी मंडी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में लीड मिल गई तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। यह बयान कांग्रेस के वरिष्ठ व पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने दिया है। उन्होंने कहा कांग्रेस लगातार आगे बढ़ रही है और ब्रिगेडियर का अपनी पंचायत नगवाईं में भी जनाधार नहीं है। कौल सिंह ने कहा कांग्रेस के बढ़ते जनाधार का ही असर है कि जिन नेताओं को भाजपा ने रिटायर्ड और टायर्ड कहा था, आज उनका सहारा लेना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री मंडी छोड़कर अन्य कहीं नहीं जा पा रहे। शांता कुमार का सहारा उनको चुनावी सभा में लेना पड़ा है।

बेरोजगार, महंगाई के मुद्दों पर भाजपा बात नहीं कर रही और सेना के सहारे ही चुनाव लड़ रही है, लेकिन युवाओं को भर्ती बंद करवा रखी है। कांग्रेस के कार्यकाल में वर्ष में दो बार सेना में भर्ती होती थी, लेकिन अब केवल एक ही बार भर्ती हो रही है। सैनिक वेल्फेयर के उपनिदेशक के पद सात जिलों में रिक्‍त हैं। उन्होंने आग्रह किया कि भाजपा सेना के नाम पर राजनीति न करे। विभिन्न विभागों में हजारों पद रिक्त हैं, लेकिन उनको भी भरा नहीं जा रहा है। सरकार केवल महंगाई और बेरोजगारी पर गुमराह कर ही है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि पहले प्रतिभा सिंह चुनाव लडऩे की इच्छुक नहीं थी, लेकिन बाद में सबके आग्रह पर उन्होंने चुनाव लडऩा स्वीकार किया।

कुर्सी जाने की बात कहकर मांग रहे वोट

ठाकुर कौल सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर हमला करते हुए कहा जयराम ठाकुर अब भावनात्मक कार्ड खेलकर वोट मांग रहे हैं। नुक्कड़ सभाओं में जाकर प्रचार किया जा रहा है कि अगर ब्रिगेडियर चुनाव हारे तो मंडी से मुख्यमंत्री का पद छिन सकता है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कब किसी के चुनाव हारने से मुख्यमंत्री की कुर्सी गई है।

सतपाल सत्‍ती व जवाहर ठाकुर मांगे माफी

कौल सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह को लेकर जो टिप्पणी की है उसके लिए दोनों नेता माफी मांगें। उन्होंने कहा कि भाजपा महिलाओं का सम्मान नहीं करती है।

chat bot
आपका साथी