कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 के लिए 25 जून तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन, 18 जुलाई को टेस्‍ट लेगा शिक्षा बोर्ड

Himachal Education Board हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा बोर्ड की ओर से दो वर्षीय दिवसीय डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजुकेशन सत्र 2021-23 के लिए कॉमन एंट्रेस टेस्ट 2021 करवाया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थी 25 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:55 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:55 AM (IST)
कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 के लिए 25 जून तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन, 18 जुलाई को टेस्‍ट लेगा शिक्षा बोर्ड
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड कॉमन एंट्रेस टेस्ट 2021 करवाएगा।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Education Board, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा बोर्ड की ओर से दो वर्षीय दिवसीय डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजुकेशन सत्र 2021-23 के लिए कॉमन एंट्रेस टेस्ट 2021 करवाया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थी 25 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। स्कूल शिक्षा बोर्ड को अभी तक दस हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हो गए हैं। यह परीक्षा 18 जुलाई को सुबह 11 बजे से एक बजे तक प्रदेश स्तर पर आयोजित होगी।

डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि अभ्यर्थियों को बिलंव शुल्क के साथ आवेदन करने का 26 से 28 जून तक का समय दिया गया है। अभ्यर्थी 29 जून से एक जुलाई तक ऑनलाइन प्रोसपेक्टस में दर्शाए गए दिशा निर्देशों के मुतािक स्वयं शुद्धि कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी अभ्यर्थी को कैटेगरी व सब कैटेगरी में शुद्धि करवानी हो तो वह बोर्ड कार्यालय में कैटेगरी व सब कैटेगरी में शुद्धि के लिए निर्धारित तिथियों के तहत ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डॉ. सोनी के मुताबिक जिन विवरणों में ऑनलाइन शुद्धि करने के लिए अभ्यर्थियों को अतिरिक्त समय दिया गया है। उन विवरणों में किसी प्रकार के पत्राचार व ईमेलों पर विचार नहीं किया जाएगा। यह परीक्षा 18 जुलाई को सुबह 11 से एक बजे तक प्रदेश स्तर में स्थापित परीक्षा केंद्रो न्म आयोजित की जाएगी।

स्नातक के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग

रोहडू। जुलाई में स्नातक की परीक्षा करवाने के विरोध में उपमंडल दंडाधिकारी रोहडू कार्यालय के सुपरिटेंडेंट राजेश चौहान के माध्यम से युवा कांग्रेस ने उपायुक्त को ज्ञापन भेजा। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रदेश में अभी तक 18 से 44 आयु वर्ग में अत्यंत धीमी रफ्तार से टीकाकरण का कार्य चल रहा है लेकिन सरकार का स्नातक की परीक्षा जुलाई में करवाने का फैसला अनुचित है। बिना टीकाकरण के छात्रों का बड़ी संख्या में परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना जान को खतरे में डालना है। उन्होंने मांग की है कि स्नातक के छात्रों को बिना परीक्षा लिए अगली कक्षा में प्रमोट किया जाए तथा जल्द सब छात्रों को वैक्सीन लगाई जाए। इस मौके पर अनिल काल्टा, अरंविद शौगी, राजन, रंजीत मुखिया व अनूप ठाकुर उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी