कालेज प्रोफेसर ने छात्रा से की छेड़छाड़, क्‍वार्टर में बुलाकर किया यौन उत्‍पीड़न, शिमला के कोटशेरा का मामला

College Professor Assault Girl राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय चौड़ा मैदान (कोटशेरा) में पढ़ने वाली छात्रा के साथ कालेज के एक प्रोफेसर ने छेड़छाड कर यौन उत्पीड़न किया। छात्रा ने पहले इसका विरोध किया। जब प्रोफेसर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसने बालूगंज थाना में मामला दर्ज करवाया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:42 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:42 AM (IST)
कालेज प्रोफेसर ने छात्रा से की छेड़छाड़, क्‍वार्टर में बुलाकर किया यौन उत्‍पीड़न, शिमला के कोटशेरा का मामला
छात्रा के साथ कालेज के एक प्रोफेसर ने छेड़छाड कर यौन उत्पीड़न किया।

शिमला, जागरण संवाददाता। College Professor Assault Girl, राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय चौड़ा मैदान (कोटशेरा) में पढ़ने वाली छात्रा के साथ कालेज के एक प्रोफेसर ने छेड़छाड कर यौन उत्पीड़न किया। छात्रा ने पहले इसका विरोध किया। जब प्रोफेसर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसने बालूगंज थाना में मामला दर्ज करवाया है। आरोपित गणित विषय का प्रोफेसर है। छात्रा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 354-ए व 354-डी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि कालेज में गणित विषय पढ़ाने वाला एक प्रोफेसर एक सप्ताह से उसका यौन उत्पीड़न कर रहा है।

आरोपित वाट्सएप के जरिए उसे मैसेज भेजता है। आरोपी प्रोफेसर ने मिलने के लिए उसे अपने कमरे में भी बुलाया, लेकिन उसने मिलने से इनकार कर दिया। पीड़िता के मुताबिक पहली दिसंबर सुबह 11 बजे के करीब आरोपित प्रोफेसर उसे चौड़ा मैदान में मिला, जहां से वह उसे चक्कर स्थित अपने क्वार्टर ले गया और वहां उसके साथ छेड़छाड़ की। डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने बताया कालेज छात्रा की शिकायत पर आरोपित के विरुद्ध आइपीसी की धारा 354-ए व 354-डी के तहत एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

हरासमेंट कमेटी के पास जाएगा मामला

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। आरोपित को पूछताछ के लिए थाने बुलाया जाएगा। इसके अलावा कालेज में गठित सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी भी अपने स्तर पर इसकी जांच शुरू करेगी। यदि आरोपित के खिलाफ आरोप साबित हो जाएंगे तो उसकी नौकरी भी जा सकती है। पुलिस भी उसे हिरासत में ले सकती है। शिक्षण संस्थानों में सैक्सुअल हरासमेंट कमेटी के काफी ज्यादा मामले सामने आते हैं। शिक्षा निदेशालय ने सभी कालेजों को निर्देश दिए हैं कि वह सैक्सुअल हरासमेंट कमेटियों का गठन करें। यदि इस तरह की कोई शिकायत आती है तो तुरंत जांच करें।

chat bot
आपका साथी