पठानिया का कॉलेज, सुधीर का घर बनेगा कोविड केयर सेंटर

जागरण टीम धर्मशाला/इंदौरा वन मंत्री राकेश पठानिया के परिवार के नूरपुर के मलकवाल स्थित

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 03:00 AM (IST)
पठानिया का कॉलेज, सुधीर का घर बनेगा कोविड केयर सेंटर
पठानिया का कॉलेज, सुधीर का घर बनेगा कोविड केयर सेंटर

जागरण टीम, धर्मशाला/इंदौरा : वन मंत्री राकेश पठानिया के परिवार के नूरपुर के मलकवाल स्थित वीवीएम नर्सिंग इंस्टीट्यूट और पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के रक्कड़ स्थित घर को कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा। दोनों नेताओं की पेशकश को जिला प्रशासन ने सशर्त स्वीकृति दे दी है।

डीसी कांगड़ा ने राकेश पठानिया व सुधीर शर्मा को तीन दिन के भीतर व्यवस्था बनाकर विवरण देने के लिए कहा है ताकि पहली मई से दोनों सेंटरों को जिला प्रशासन अपने अधीन लेकर संचालन कर सके। दो दिन पहले मंत्री राकेश पठानिया ने डीसी को पत्र लिखकर प्रस्ताव रखा था कि उनके संस्थान को कोविड केयर सेंटर बनाया जाए। साथ ही तर्क दिया था कि यहां 50 बिस्तर की व्यवस्था हो सकती है। पठानिया ने कहा था कि संस्थान का स्टाफ भी सेंटर में सेवाएं देने के लिए तैयार है। साथ ही एक सप्ताह पहले पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने रक्कड़ स्थित अपने घर को कोविड केयर सेंटर बनाने का प्रस्ताव रखा था। इस पर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा का स्टाफ और उपकरण देने की बात कही थी।

......................

सशर्त ये देनी होंगी सुविधाएं

दोनों नेताओं की पेशकश पर उपायुक्त ने कहा कि संस्थान में ऑक्सीजन-मैनिफोल्ड की व्यवस्था के साथ 50 बिस्तर की व्यवस्था, मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था, डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स, वार्ड ब्वाय और सैनिटाइजेशन की सुविधा भी मुहैया करवानी होगी।

::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

वन मंत्री राकेश पठानिया व पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है। दोनों को तीन दिन के भीतर व्यवस्था बनाने के लिए कहा है। सभी औपचारिकताएं पूर्ण होने पर कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा।

-राकेश प्रजापति, उपायुक्त कांगड़ा

.........................

स्कूल प्रवक्ता ने अपने भवन में कोविड सेंटर बनाने का प्रस्ताव रखा

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डैक्वां के उपप्रधानाचार्य एवं प्रवक्ता राजीव वशिष्ठ ने बाड़ी खड्ड के पास बनाए अपने भवन में 25 बिस्तर वाला कोविड केयर सेंटर बनाने की पेशकश प्रशासन से की है। वह मंगलवार को खुद ही प्रस्ताव लेकर डीसी कांगड़ा के पास आए थे। उपमंडल इंदौरा के तहत भदरोआ निवासी राजीव वशिष्ठ पहले सेना में तैनात थे और सेवानिवृत्त होने के बाद अब राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डैक्वां में सेवाएं दे रहे हैं। स्कूल की ड्यूटी खत्म होने के बाद वह क्षेत्र के युवाओं को सेना में भर्ती होने का प्रशिक्षण देते हैं। इसके लिए उन्होंने बाड़ी खड्ड के पास प्रशिक्षण हॉल बनाया है। कोविड महामारी के इस दौर में उन्होंने भवन में 25 बिस्तर का कोविड सेंटर बनाने की पेशकश की है।

chat bot
आपका साथी