धर्मशाला में दो दिन फिर परेशान करेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड

आने वाले दो दिन तक मौसम फिर अपना रूख बदलेगा और लोगों को परेशान रहेगा। धर्मशाला में आकाश में बादल घिरने लगे हैं। सुबह तड़के ही घने बादल थे हालांकि सुबह सुबह सूर्य देव बादलों को चीरकर निकले हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:57 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:57 AM (IST)
धर्मशाला में दो दिन फिर परेशान करेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड
शनिवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री व न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। आने वाले दो दिन तक मौसम फिर अपना रूख बदलेगा और लोगों को परेशान रहेगा। धर्मशाला में आकाश में बादल घिरने लगे हैं। सुबह तड़के ही घने बादल थे हालांकि सुबह सुबह सूर्य देव बादलों को चीरकर निकले हैं। लेकिन शनिवार व रविवार को बिजली कड़कने व बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। शनिवार को अधिकतम तापमान 18 डिग्री व न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, इसी तरह से रविवार को 16 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। जबकि सोमवार को फिर से आकाश साफ रहेगा और लोग धूप का आनंद ले सकेंगे।

अभी दो चार दिन पहले ही धौलाधार की ऊंची चोटियों पर हुई हल्‍की बर्फबारी ने मौसम में काफी ठंडक ला दी है। जिस कारण ठंड का एहसास बढ़ गया है। अभी बहुत से किसान अपने धान की फसल को समेट चुके हैं और अपने पशुओं के लिए सूखा चारा एकत्रित कर चुके हैं। लेकिन अभी भी कुछ किसान ऐसे हैं जिनकी फसल अभी भी खेतों में है और धान की फसल को समेट नहीं सके हैं ऐसे में आकाश में छा रहे बादल उन्हें परेशानी का सबब बन रहे हैं। वहीं ऐसे किसान जो अपने धान की फसल को बेचने के लिए धान बिक्री केंद्र तक ले गए हैं उन्हें अपनी बारी का इंतजार करते हुए अपनी फसल को ट्रैक्टर ट्रालियों में ही ढंक कर रखना पड़ रहा है।

अगर बारिश हो जाती है तो किसानों की मेहनत पर पानी फिर जाएगा। हालांकि दूसरी तरफ गेहूं सहित अन्य फसलों की बिजाई के लिए समय उपयुक्त चला है और जिन स्थानों पर सिंचाई की सुविधा नहीं है वह लोग बारिश की राह भी देख रहे हैं। कि एक आध बारिश हो जाए तो वह अपने खेतों को जल्दी से बीज लें। खैर ज्यादातर किसान अभी बारिश नहीं चाह रहे हैं। जबकि आगामी दो दिन तक मौसम तंग करेगा उसके बाद सप्ताह भर बारिश का अभी कोई पूर्वानुमान नहीं है।

chat bot
आपका साथी