18 साल से ज्‍यादा उम्र के लोग आज शाम से कर सकेंगे कोरोना वैक्‍सीन के लिए पंजीकरण

Coronavirus Vaccination In Kangra जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सीएमओ डॉक्‍टर गुरदर्शन गुप्‍ता ने कहा अभी तक साढ़े चार लाख लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगी है। सोमवार से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगेगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 01:25 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 01:25 PM (IST)
18 साल से ज्‍यादा उम्र के लोग आज शाम से कर सकेंगे कोरोना वैक्‍सीन के लिए पंजीकरण
सीएमओ डॉक्‍टर गुरदर्शन गुप्‍ता ने कहा अभी तक साढ़े चार लाख लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगी है।

धर्मशाला, जेएनएन। Coronavirus Vaccination In Kangra, जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सीएमओ डॉक्‍टर गुरदर्शन गुप्‍ता ने कहा अभी तक साढ़े चार लाख लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगी है। सोमवार से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगेगा। इसके लिए ऑनसाइट पंजीकरण नहीं सिर्फ ऑनलाइन पंजीकरण जरूरी है। आज शाम से पंजीकरण करवा सकते हैं। पहले चरण में 17 से 31 मई तक अभियान चलेगा। सप्ताह में 5 दिन टीकाकरण किया जाएगा। हर रोज 45 सेंटरों में पंजीकरण होगा। हर केंद्र में हर रोज अधिकतर 100 टीके लगेंगे। जिला कांगड़ा में 22 हजार डोज प्राप्त हुई हैं। एचआरटीसी चालक व परिचालक, पेट्रोल पंप, डिपो, बैंक, शिक्षक कोरोना ड्यूटी, केमिस्ट, महिला एवं बाल विकास विभाग कर्मचारी, लोकमित्र संचालकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

रोहड़ू में 80 लोगों का टीकाकरण

रोहड़ू। सिविल अस्पताल रोहड़ू में शुक्रवार को 80 लोगों ने कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई। इनमें रोहडू उपमंडल में सेवारत आठ पत्रकारों को भी वैक्सीन लगाई गई। इसके साथ ही 60 साल से अधिक उम्र के 10 और 45 से अधिक आयु के 15, आठ हेल्थ केयर वर्कर्स, 60 साल से अधिक उम्र के 33, 45 से अधिक उम्र के 10, एक हेल्थकेयर व एक फ्रंटलाइन वॉरियर को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। रोहडू अस्पताल में कोविड केयर हेल्थ सेंटर रोहडू के नोडल अधिकारी डा. दलीप शर्मा ने बताया कि इस दौरान कोरोना का संक्रमण टीकाकरण के बहाने लोगों पर भारी न पड़े इसके लिए कोविड 19 के प्रोटोकॉल की पालना की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों का होगा ऑडिट, कारण और लापरवाही का पता लगाया जाएगा

यह भी पढ़ें: बद्दी में पैनेशिया बायोटेक कंपनी शुरू करेगी कोवैक्सीन का उत्पादन, बीते वर्ष अमेरिका को भेजी थी यहां से मदद

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus Cases Update: 40 हजार के करीब पहुंचे एक्टिव केस, कांगड़ा में मौत का आंकड़ा 600 पार

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: प्रदेश में अभी राहत नहीं देगा मौसम, फ‍िर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्‍कार के लिए सरकार ने बनाए नोडल अधिकारी, विधायकों को भी दिए निर्देश

chat bot
आपका साथी