सामाजिक कार्यक्रमों में संख्‍या सुनिश्चित करे जिला प्रशासन, अवहेलना पर कार्रवाई करें, शहरी क्षेत्र में ज्‍यादा मामले

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे काेरोना संक्रमण के मामलों को ध्‍यान में रखते हुए मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि सामाजिक कार्यक्रम के लिए निर्धारित अधिकतम सीमा का सख्ती से पालन हो।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:14 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 02:14 PM (IST)
सामाजिक कार्यक्रमों में संख्‍या सुनिश्चित करे जिला प्रशासन, अवहेलना पर कार्रवाई करें, शहरी क्षेत्र में ज्‍यादा मामले
मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

मंडी, जागरण संवाददाता। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे काेरोना संक्रमण के मामलों को ध्‍यान में रखते हुए मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मुख्‍यमंत्री ने ऑक्‍सीजन सुविधा वाले बेड की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मंडी में आयोजित बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि गांव की अपेक्षा शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले ज्‍यादा हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा बंगरोटू और मदर चाइल्ड अस्‍पताल मंडी में प्री फेब्रिकेटेड अस्‍पताल पर काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए, ताकि जिले में ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड की क्षमता को बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग को बसों और अन्य सार्वजनिक परिवहन के प्रभावी स्वच्छता सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा दुकानदारों को नो मास्क, नो सर्विस पॉलिसी का सख्ती से पालन करना चाहिए।

जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि सामाजिक कार्यक्रम जैसे विवाह आदि इस तरह के आयोजनों के लिए निर्धारित अधिकतम सीमा का सख्ती से पालन हो। उन्होंने कहा यदि आवश्यक हुआ तो उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने कहा जिला प्रशासन को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि मामलों में किसी बड़े उछाल के मामले में मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा भीड़भाड़ से बचने के लिए मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों पर भी भक्तों का प्रभावी नियमन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कुल्लू जिला हर साल लाखों पर्यटकों के आगमन का प्रमुख पर्यटक स्थल है।  उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए कि जिले में आने वाले सभी पर्यटक समय-समय पर जारी किए गए एसओपी का सख्ती से पालन करें।

chat bot
आपका साथी