जयराम ठाकुर बोले, बर्ड फ्लू से घबराने की जरूरत नहीं प्रदेश में स्थिति अब नियंत्रण में, पढ़ें पूरा मामला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी में कोरोना वैक्सीन सेंटर के निरीक्षण के बाद।

Bird Flu Situation पक्षियों में फैले बर्ड फ्लू वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। यह अब नियंत्रण में है। प्रदेश में केवल पौंग बांध में ही इस वायरस से पक्षियों की मौत हुई है। अब दिन व दिन मौत का आंकड़ा कम हो रहा है।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 01:59 PM (IST) Author: Rajesh Kumar Sharma

मंडी, जेएनएन। पक्षियों में फैले बर्ड फ्लू वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। यह अब नियंत्रण में है। प्रदेश में केवल पौंग बांध में ही इस वायरस से पक्षियों की मौत हुई है। अब दिन व दिन मौत का आंकड़ा कम हो रहा है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में विजय मैमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में बने कोरोना वैक्सीन सेंटर के निरीक्षण के बाद कही।

वहीं बर्ड फ्लू पर उन्होंने कहा कांगड़ा के पौंग बांध डैम में इससे 4500 पक्षियों की मौत हुई है तथा सरकार इस पर पूरी नजर बनाए हुए है। एन5 एच1 नामक जो वायरस पक्षियों में पाया गया है वह खतरनाक है। इसी कारण पशुपालन और वन विभाग की टीमें लगातार सक्रिय हैं। हालांकि पिछले दिनों 600 तक पक्षी वहां मर रहे थे, लेकिन दिन व दिन यह आंकड़ा कम हो रहा है। एहतियात के तौर पर प्रदेश में बाहर से आ रहे पोल्ट्री की सप्‍लाई को रोक दिया गया और पौंग बांध क्षेत्र में भी सकर्तता बढ़ाई गई। अब अब इससे मौतें कम होने लगी हैं तथा इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

लोगों में उत्‍साह का माहौल : सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में उत्साह का माहौल है। केंद्र सरकार के दिशा निर्देश अनुसार ही इसे कोरोना याद्धाओं को मुहैया करवाया जा रहा है। लगभग 1.35 लाख लोगों को पहले चरण में इसे दिया जाना है। अभी 93000 डोज मिली हैं। उन्होंने कहा आज इसे देने की शुरुआत की है तथा प्रदेश में 27 क्रेंद्र बनाए गए हैं, यहां 2700 वैक्सीन उपलब्ध करवाई हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.