top menutop menutop menu

सीएम जयराम बोले- एक सप्‍ताह में खोले जा सकते हैं हिमाचल के पर्यटन स्‍थल, रोहतांग सुरंग का उदघाटन जल्‍द

सीएम जयराम बोले- एक सप्‍ताह में खोले जा सकते हैं हिमाचल के पर्यटन स्‍थल, रोहतांग सुरंग का उदघाटन जल्‍द
Publish Date:Thu, 02 Jul 2020 11:55 AM (IST) Author: Rajesh Sharma

मंडी, जेएनएन। मंडी में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में बड़ी बात कही। सीएम ने कहा एक सप्ताह में पर्यटन स्‍थल खोले जा सकते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विभाग के अधिकारियों को एक सप्‍ताह के अंदर मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) बनाने के निर्देश दिए गए हैं। केरल और गोवा में पर्यटन स्थलों को लेकर वहां की सरकार ने क्या एसओपी बनाए हैं, उसका अध्ययन किया जाएगा। उन्होंने कहा सरकार प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। होटल व उद्योगों को कई प्रकार की रियायतें दी गई हैं। कोरोना काल में भी विकास कार्य प्रभावति न हों, इसके लिए निर्णायक कदम उठाए गए हैं।

अटल रोहतांग टनल का कार्य अंतिम चरण में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर के पहले सप्ताह में टनल का लोकार्पण करेंगे। इससे जनजातीय जिला लाहुल-स्‍पीति के साथ-साथ पांगी व लेह लद्दाख के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी और सामरिक दृष्टि से भी देश मजबूत होगा।  उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान लागू कर्फ्यू में पत्रकारों पर दर्ज मामलों को जल्द वापिस लिया जाएगा। गृह विभाग को इसके लिए जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं।

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस में जारी घमासान पर चुटकी लेते हुए कहा कि संकट के इस दौर में सरकार का सहयोग करने की बजाय कांग्रेसी आपस में उलझे हुए हैं। कुर्सी के लिए जंग लड़ रहे हैं। कोई दिल्ली को चिट्ठी लिख रहा है तो कोई पोल खोलने में लगा है।

केंद्र सरकार द्वारा चीन की 59 ऐप पर लगाए प्रतिबंध का मुख्यमंत्री ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, इसे देखते हुए सरकार ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर प्रतिबंध बरकरार रखने की मांग की है। प्रदेश में बिना पास अभी भी किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। इससे पहले मुख्यमंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.