मुख्‍यमंत्री बोले: कोरोना वायरस का पीक आना बाकी, इसीलिए सरकार परख रही तैयारी, लॉकडाउन पर भी कही बात

Himachal Coronavirus मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा प्रदेश में अभी कोरोना वायरस का पीक आना बाकी है। ऊना जिला के एक दिवसीय दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने यह बात कही। उन्‍होंने कहा वह हर जिला का दौरा कर रहे हैं

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:44 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 03:09 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री बोले: कोरोना वायरस का पीक आना बाकी, इसीलिए सरकार परख रही तैयारी, लॉकडाउन पर भी कही बात
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा प्रदेश में अभी कोरोना वायरस का पीक आना बाकी है।

ऊना/गगरेट, जेएनएन। Himachal Coronavirus, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा प्रदेश में अभी कोरोना वायरस का पीक आना बाकी है। ऊना जिला के एक दिवसीय दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने यह बात कही। उन्‍होंने कहा वह हर जिला का दौरा कर रहे हैं व वहां पर व्यवस्थाएं जांच रहे हैं, क्योंकि कोविड का पीक आना बाकी है उसके लिए हिमाचल सरकार कितनी तैयार है। अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया जा रहा है। सरकार नहीं चाहती कि कोविड की वजह से लॉकडाउन जैसी स्थिति आए। लेकिन यदि कोरोना और तेजी से फैलता है तो उसके लिए सरकार के पास क्या इंतज़ाम हैं और किस तरह के नए नियम लागू किए जाएंगे, ताकि प्रदेश सरकार के राजस्व काे भी नुकसान न हो और आम लोगों को भी नुकसान न हो।

यदि कोई अन्‍य राज्य का व्यक्ति अपनी कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर हिमाचल में आता है तो सरकार को उससे क्या परेशानी होगी। पिछली बार जो कोविड की लहर आई थी, उनमे सबसे ज्यादा संक्रमण स्कूली बच्चों को हुआ था और उन्हीं से यह संक्रमण ज्यादा फैला था, इसलिए इस बार हमने स्कूलों पर सख्ती की है। वैक्सीन लगाना शर्तिया कोविड का इलाज नहीं है, इसके लिए मास्क, दो गज की दूरी और सेनेटाइज़र का रेगुलर प्रयोग करें, ताकि कोविड के संक्रमण से बचा जा सके।

इसके साथ ही जयराम ठाकुर ने सामाजिक संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों व स्वयंसेवी संस्थाओं से आह्वान किया कि वह कोविड में पिछले साल की तरह इस साल सहयोग नहीं कर रहे हैं। सरकार को इन सबके सहयोग की जरूरत है, इसलिए सब इसमें सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी