जयराम ठाकुर बोले, कैबिनेट बैठक में होगा लाॅकडाउन पर फैसला, परौर में सात दिन में होगी 250 बिस्तर की व्यवस्था

सीएम ने परौर स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में बनने वाले कोविड सेंटर को लेकर व्यवस्था जांची।

Himachal Pradesh Lockdown जिला कांगड़ा में कोरोना की स्थिति की समीक्षा व प्रबंधों को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को एक दिवसीय कांगड़ा दौरे पर पहुंचे। उनका यहां आने का प्लान सुबह करीब पौने 10 बजे का था।

Rajesh Kumar SharmaTue, 04 May 2021 09:30 AM (IST)

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। CM Jairam Thakur Kangra Tour, जिला कांगड़ा में कोरोना की स्थिति की समीक्षा व प्रबंधों को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को एक दिवसीय कांगड़ा दौरे पर पहुंचे। उनका यहां आने का प्लान सुबह करीब पौने 10 बजे का था। लेकिन खराब मौसम के कारण वह दोपहर एक बजे के आसपास पालमपुर पहुंचे। हेलिकॉप्टर के माध्यम से कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर पहुंचे। सीएम ने परौर स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में बनने वाले कोविड सेंटर को लेकर व्यवस्था जांची। यहां पर करीब 250 बिस्तर लगाने की व्यवस्था तय की गई है।

सीएम ने कहा प्रदेश में लाॅकडाउन को लेकर फैसला कल कैबिनेट बैठक में लिया जाएगा, इसके अलावा शाम को सर्वदलीय बैठक में भी इस पर चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है, कहीं कमी है तो उसको पूरा किया जाएगा। प्रदेश सरकार का प्रमुख उद्देश्य राज्य में किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए कोविड -19 मरीजों के लिए बिस्तरों की क्षमता में वृद्धि करना है । परौर में 250 बिस्तरों के अस्थायी अस्पताल का कार्य 7 दिन के अंदर पूरा किया जाएगा। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा व उपायुक्त राकेश प्रजापति सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

परौर राधा स्वामी भवन में मेक शिफ्ट अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद सीएम शिमला लौट गए। सीएम शिमला में सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे। बैठक में कांगड़ा समेत कोराेना की दृष्टि से संवेदनशील जिलों में लॉकडाउन को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

इसका कारण यह है कि गत दिनों पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने भी कांगड़ा की स्थिति को चिंताजनक बताते हुए लॉकडाउन की पैरवी की है और सरकार को सुझाव दिया है कि लॉकडाउन लगाने को लेकर सरकार को विचार करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: हिमाचल सरकार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच 4300 प्रशिक्षु स्टाफ की सेवाएं लेगी, मासिक मानदेय मिलेगा

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दिल्ली से दो गुणा से भी अधिक हुई एक्टिव मामलों की प्रतिशतता, नए मामलों में 25 गुणा व मौत में 17 गुणा की वृद्धि

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय HAS सहित NET और SET की कोचिंग देगा, प्रतियोगी परीक्षा के लिए मिलेगी कोचिंग

यह भी पढ़ें: हिमाचल सरकार ने कोरोना संक्रमण की गंभीर हो रही स्थिति को देखते हुए सर्वदलीय बैठक बुलाई

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.