मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में लांच की कोरोना संजीवनी किट, जानिए दवाओं सहित और क्‍या मिलेगा

CM Jairam Thakur Dharamshala Tour मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को एक दिवसीय धर्मशाला दौरे के दौरान हिमाचल के कोरोना मरीजों के लिए संजीवनी किट लांच की। कोरोना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा यह संजीवनी किट तैयार की गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:34 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 01:16 PM (IST)
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में लांच की कोरोना संजीवनी किट, जानिए दवाओं सहित और क्‍या मिलेगा
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में कोरोना मरीजों के लिए संजीवनी किट लांच की।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। CM Jairam Thakur Dharamshala Tour, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को एक दिवसीय धर्मशाला दौरे के दौरान हिमाचल के कोरोना मरीजों के लिए संजीवनी किट लांच की। कोरोना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा यह संजीवनी किट तैयार की गई है। इससे पहले मुख्यमंत्री धर्मशाला में जिला के सभी अधिकारियों के साथ बैठक करके काेविड के हालात की समीक्षा की। मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल भी साथ हैं। जबकि धर्मशाला में विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, सांसद किशन कपूर, सांसद इंदु गोस्वामी, विधायक विशाल नेहरिया सहित अन्य भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

सरकार हर समस्‍या से निपटने के लिए तैयार : सीएम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार हर समस्या से निपटने के लिए तैयार है। हिमाचल में पीक दूसरे राज्यों के मुकाबले लेट आता है। पहली कोविड लहर जब आई तो हिमाचल में बहुत कम थी तो यहां पर पीक देरी से आया। जहां देश में आज कोविड-19 के मामले कम हैं ऐसे में हिमाचल में भी इस माह के अंत तक कोविड-19 के मामले कम होंगे। मुख्‍यमंत्री धर्मशाला में कोविड की समीक्षा कार्यों सहित संजीवनी किट की लॉचिंग के बाद धर्मशाला से शिमला के लिए लौटेंगे।

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों को मिलेगी संजीवनी किट

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर धर्मशाला में संजीवनी किट का शुभारंभ करेंगे। यह किट कोरोना संक्रमितों को दी जाएगी। इस किट में काढ़ा, च्यवनप्राश, फेस मास्क, सैनिटाइजर, थर्मामीटर, मल्टी विटामिन की गोलियां और आयुष इम्युनिटी बूस्टर शामिल होंगे। अब तक सरकार की तरफ से कोरोना मरीजों को पैरासिटामोल सहित कुछ दवाएं ही दी जा रही थीं। काढ़ा, च्यवनप्राश, फेस मास्क, सैनिटाइजर व थर्मामीटर पहली बार मिलने शुरू होंगे। 'दैनिक जागरणÓ ने पंजाब की किट से तुलना करते हुए यह मामला प्रमुखता से उठाया था।

यह भी पढ़ें: कोरोना मरीजों के लिए अन्य राज्यों के निजी अस्पतालों की सेवा भी लेगी सरकार, अनाथ बच्‍चों को आर्थिक मदद

यह भी पढ़ें: जयराम ठाकुर बोले, हिमाचल में पीक पर पहुंचा कोरोना का ग्राफ, कोरोना कर्फ्यू में बदलाव पर भी दिया बयान

यह भी पढ़ें: कैसी चल रही ऑनलाइन पढ़ाई, हिमाचल में अभिभावकों से फीडबैक लेगा शिक्षाा विभाग, मई में होगी ई पीटीएम

यह भी पढ़ें: कोरोना कर्फ्यू के बीच बंदरों के व्‍यवहार में आया बदलाव, शहर से गांव की ओर चले, पढ़ें पूरा मामला

chat bot
आपका साथी