कोरोना संक्रमित महिला आत्महत्या और अस्‍पताल में स्टाफ की कमी पर सीएम ने मंत्र‍ियों से की लंबी मंत्रणा

Corona Positive Women Suicide मंत्रिमंडल की बैठक में राजधानी शिमला के कोविड अस्पताल में महिला के आत्महत्या करने और चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टॉफ पर करीब 30 मिनट तक चर्चा हुई। मंत्रियों ने सुझाव दिए गए कि कोरोना मरीजों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:09 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:09 AM (IST)
कोरोना संक्रमित महिला आत्महत्या और अस्‍पताल में स्टाफ की कमी पर सीएम ने मंत्र‍ियों से की लंबी मंत्रणा
कोरोना संक्रमित महिला के आत्‍महत्‍या मामले पर सीएम ने मंत्रियों के साथ लंबी बैठक की।

शिमला, जेएनएन। मंत्रिमंडल की बैठक में राजधानी शिमला के कोविड अस्पताल में महिला के आत्महत्या करने और चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टॉफ पर करीब 30 मिनट तक चर्चा हुई। मंत्रियों ने सुझाव दिए गए कि कोरोना मरीजों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। संक्रमित मरीजों के इलाज पर और अधिक ध्यान देना चाहिए, ताकि कोरोना मरीज शीघ्र स्वस्थ होकर घर लौट सकें। दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में महिला द्वारा आत्महत्या करने के मामले में सरकार के सभी मंत्रियों ने चिंता प्रकट की।

जानकारी के अनुसार जल शक्ति एवं राजस्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी सहित सभी मंत्रियों ने सुधार लाने का सुझाव दिया। सभी मंत्री एकमत थे कि आत्महत्या जैसा मामला दोबारा नहीं घटित होना चाहिए। प्रदेश के सभी कोविड केंद्रों और अस्पतालों में चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टॉफ द्वारा दी जा रही सेवाओं को सराहा गया, लेकिन इसके साथ-साथ सेवाओं में सुधार पर बल दिया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस विषय में रविवार को सभी जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और जिला के मुख्य चिकित्सकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में नए दिशा-निर्देश देंगे। फिलहाल महिला के आत्म हत्या मामले की न्यायिक जांच चल रही है।

प्रत्येक मरीज पर देना होगा ध्यान

अस्पताल में इलाज करवा रहे प्रत्येक कोरोना मरीज पर ध्यान देना होगा। समय पर दवा देने के साथ-साथ कोरोना संक्रमण से बाहर आने के लिए मरीजों का मनोबल बढ़ाने के प्रेरित करना होगा। संभवत: रविवार को मुख्यमंत्री जिलों में अधिकारियों को इस संबंध में सख्त आदेश दे सकते हैं।

chat bot
आपका साथी