मनाली-रोहतांग मार्ग पर अब गुलाबा में नहीं लगेगा जाम, मुख्‍यमंत्री ने सवा करोड़ से बनी पार्किंग का किया शुभारंभ

CM Jairam Thakur Kullu Tour देश-विदेश में बर्फ के दीदार करने रोहतांग दर्रे पर आने वाले पर्यटकों को अब ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज गुलाबा में बनी एक करोड़ 14 लाख की पार्किंग जनता को समर्पित कर दी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:43 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:43 AM (IST)
मनाली-रोहतांग मार्ग पर अब गुलाबा में नहीं लगेगा जाम, मुख्‍यमंत्री ने सवा करोड़ से बनी पार्किंग का किया शुभारंभ
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज गुलाबा में बनी एक करोड़ 14 लाख की पार्किंग जनता को समर्पित कर दी।

मनाली, जागरण संवाददाता। CM Jairam Thakur Kullu Tour, देश-विदेश में बर्फ के दीदार करने रोहतांग दर्रे पर आने वाले पर्यटकों को अब ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज गुलाबा में बनी एक करोड़ 14 लाख की पार्किंग जनता को समर्पित कर दी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर की मौजूदगी में 64 करोड़ रुपये की लागत से जिला की विभिन्न 15 विकास योजनाओं के शिलान्यास किए। रोहतांग दर्रे में ट्रैफिक जाम की समस्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने एक करोड़ 14 लाख की लागत से पार्किंग का निर्माण किया। गुलाबा में करीब 150 गाड़ियों के लिए पार्किंग बनाई गई है।

गुलाबा में पार्किंग के बन जाने से रोहतांग जाने वाले पर्यटक वाहनों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। मढ़ी सहित रोहतांग दर्रे में पार्किंग का निर्माण हो जाने से पर्यटकों को राहत मिली है। हर साल गर्मियों में घंटों ट्रैफिक जाम लगा रहता था। जाम को दूर करने के लिए ही सरकार ने मढ़ी व गुलाबा  में पार्किंग बनाई है।

शिक्षा मंत्री एवं स्‍थानीय विधायक गोविंद ठाकुर का कहना है विकास की इस गति को और बढ़ाया जाएगा। इसी ध्येय के साथ प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  के साथ परिधि गृह कुल्लू से करीब 64 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जिला में विभिन्न 15 विकास योजनाओं के शिलान्यास और उद्धघाटन कर जनता को समर्पित किए हैं। उन्‍होंने इस अनमोल सौगात के लिए कुल्लू जिला वासियों की तरफ से प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जयराम ठाकु का हार्दिक आभार जताया।

chat bot
आपका साथी