top menutop menutop menu

इंदु गोस्‍वामी के भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष बनने की चर्चा के बीच सीएम ने स्‍पष्‍ट की बात, जानिए पूरा मामला

पालमपुर/शिमला, जेएनएन। पालमपुर से विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं व राज्यसभा सदस्य इंदु गोस्वामी को मिल रहे बधाई संदेशों के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ किया है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए अभी तक किसी का नाम तय नहीं हुआ है। बकौल मुख्यमंत्री, आलाकमान ही तय करेगा कि प्रदेश भाजपा की कमान किसे देनी है। उधर, इंदु गोस्वामी ने कहा, 'सोशल मीडिया पर तो बहुत कुछ होता रहता है। क्षेत्र के कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री के साथ मिली थी।'

इस बीच इंदु गोस्वामी को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई देते हुए पार्टी के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने एक ट््वीट किया। उसके बाद सभी इसे पुष्टि की तरह लेने लगे। कैलाश विजयवर्गीय ने बाद में खेद व्यक्त  किया कि उनकी, 'टीम से यह अपुष्ट सूचना जल्दबाजी में सोशल मीडिया पर शेयर हो गई।Ó

दरअसल, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने वीरवार सुबह ट्वीट किया तो प्रदेशभर में राजनीति गर्मा गई। पार्टी के वरिष्ठ नेता के ट्वीट के बाद यह तय माना जा रहा था कि जल्द ही प्रदेश भाजपा के कार्यालय से पार्टी के अध्यक्ष के नाम की घोषणा औपचारिक तौर पर हो जाएगी। दोपहर तक इस पर चर्चा होती रही। राजनीतिक सरगर्मी इतनी बढ़ गई कि इस पद के लिए अन्य दावेदारों के चेहरे की रौनक उड़ी दिखी। उनसे ज्यादा समर्थक ज्यादा परेशान दिखे। भाजपा के वरिष्ठ नेता के दूसरे ट्वीट के आने के बाद फिर अपने नेता को फिलहाल दौड़ में देखते हुए हौसला बढ़ गया।

वास्तव में जयराम और इंदु गोस्वामी के बीच दो दिन पहले हुई मुलाकात के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए उनका नाम फाइनल हो गया है। उसके बाद इंदु ने कुछ मंत्रियों के साथ भी भेंट की। वीरवार दोपहर तीन बजे पालमपुर भाजपा मंडल के साथ भी उन्हें सीएम के साथ मिलना था। राजनीतिक जानकारों ने इस सबसे सारे समीकरण बुन लिए। इस सारे घटनाक्रम के बीच वीरवार दोपहर तक सोशल मीडिया पर इंदु को बधाई देने की होड़ लगी रही।

शाम को मुख्यमंत्री ने स्थिति स्पष्ट की कि अभी प्रदेशाध्यक्ष के लिए  भाजपा आलाकमान से कोई निर्णय नहीं आया है और उन्हें अभी कोई अधिकृत जानकारी नहीं है। इंदु गोस्वामी ने भी कहा कि इस संबंध में पार्टी आलाकमान को निर्णय लेना है। उन्होंने पालमपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा था, इसलिए क्षेत्र के विकास कार्यों में भाजपा मंडल के साथ सहयोग करती रहती हैं।

मुख्यमंत्री के साथ प्रतिनिधिमंडल ने शिलान्यास और विकास कार्यों के उद्घाटन के संबंध में चर्चा की। पालमपुर भाजपा मंडलाध्यक्ष अभिमन्यु भट्ट ने बताया कि आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में महासचिव अमरजीत राणा और पीसी राणा, मंडल उपाध्यक्ष सुमन वर्मा के अलावा पालमपुर नगर परिषद के पार्षद साथ थे।

चौंकाता रहा है आलाकमान

प्रदेशाध्यक्ष के लिए कांगड़ा जिले से इंदु गोस्वामी, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, पूर्व अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल और कांगड़ा से डॉ. राजीव भारद्वाज पर मंथन जारी है। हालांकि आलाकमान ने पिछली बार भी पैनल से हट कर नाम की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था। इस बार भी नजरें वहीं टिकी हैं। पार्टी नए अध्यक्ष की तैनाती के समय जातीय, क्षेत्रीय से लेकर हर तरह के संतुलन का ध्यान रखेगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.