सीएम जयराम ठाकुर ने जयसिंहपुर को दी बड़ी सौगात, HRTC डिपो सहित बीएमओ आफ‍िस खोलने की घोषणा

CM jairam Thakur Announcement मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जयसिंहपुर के लिए एचआरटीसी डिपो व जल शक्ति विभाग के डिवीजन के साथ बीएमओ आफिस खोलने की घोषणा की है। इसके साथ ही अंद्रेटा स्कूल में कामर्स कक्षाएं व टटेहल में साइंस कक्षाएं चलाने की सौगात दी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 02:20 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 02:20 PM (IST)
सीएम जयराम ठाकुर ने जयसिंहपुर को दी बड़ी सौगात, HRTC डिपो सहित बीएमओ आफ‍िस खोलने की घोषणा
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जयसिंहपुर के लिए एचआरटीसी डिपो की घोषणा की है।

जयसिंहपुर, धर्मशाला, जागरण टीम। CM jairam Thakur Announcement, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जयसिंहपुर के लिए एचआरटीसी डिपो व जल शक्ति विभाग के डिवीजन के साथ बीएमओ आफिस खोलने की घोषणा की है। इसके साथ ही अंद्रेटा स्कूल में कामर्स कक्षाएं व टटेहल में साइंस कक्षाएं चलाने की सौगात दी है। वहीं पालीटेक्नि‍क कालेज तलवाड़ में इलेक्ट्रिकल व कंप्यूटर ट्रेड चलाया जाएगा व लोक निर्माण विश्राम गृह जयसिंहपुर में चार अतिरिक्त चार कमरों की स्वीकृति दी। लाहडू में वेटरनरी कालेज व गंदड़ में पीएचसी व पंचरुखी में सीएचसी खोलने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री जयसिंहपुर में जसभा को संबोधित कर हे थे। इस मौके पर उन्होेंने विधायक रवि धीमान की ओर से रखी तमाम मांगों को स्वीकार कर घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में 900 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं,, जबकि पहले पूरे प्रदेश में केवल पचास ही वेंटिलेटर थे। 30 जगह पर आक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं, जबकि 50 साल में केवल दो ही आक्सीजन प्लांट उपलब्ध थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 118 करोड़ के शिलान्यास व 18 योजनाओं को लोकार्पित किया। 60 करोड़ की उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास किया गया है। इससे आने वाले साठ सालों तक जयसिंहपुर में पानी की कमी नहीं होगी। जल जीवन मिशन में प्रदेश देश भर में पहले स्थान पर है। लोक निर्माण विभाग के माध्यम से जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में 190 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

कांग्रेस ने कोरोना काल में किया भ्रष्टाचार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस पार्टी ने 12 करोड़ का बिल हाइकामान को भेजकर भ्रष्टाचार किया है जबकि जमीनी स्तर पर कहीं नहीं देखे कांग्रेस नेता। उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के दोनों डोज लगाने में हिमाचल देश भर में प्रथम रहा है।

विधायक रवि धीमान ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखी थी ये मांगें

विधायक रवि धीमान ने जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए एचआरटीसी डिपो व आइपीएच डिवीजन

इसके अलावा बीएमओ आफिस, सब तहसील जालग, सिविल अस्पताल जयसिंहपुर में विशेषज्ञ चिकित्सक व गंदड़ के लिए पीएचसी व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पंचरुखी के लिए मांगा था। विधायक ने मुख्‍यमंत्री के समक्ष, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लंबागांव, अंद्रेटा में कामर्स संकाय व टटेहल के लिए साइंस कक्षाएं मांगी। उन्होंने अपने संबोधन में पोलिटेक्निकल कालेज तलवाड़ को स्तरोन्नत करके इंजीनियरिंग कालेज बनाने की मांग भी उठाई। इसके अलावा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जयसिंहपुर में माडल स्कूल की सभी सुविधाएं दिए जाने और पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के विस्‍तार की मांग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष रखी थी।

chat bot
आपका साथी