जसूर में बनेगा आधुन‍िक बस अड्डा, सीएम ने क‍िया श‍िलान्‍यास

नूरपुर उपमंडल के जसूर में जल्‍द ही नए बस अडडे का न‍िर्माण होगा। सीएम जय राम ठाकुर ने इसका श‍िलान्‍यास क‍िया।

By Munish DixitEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 05:15 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 05:15 PM (IST)
जसूर में बनेगा आधुन‍िक बस अड्डा, सीएम ने क‍िया श‍िलान्‍यास
जसूर में बनेगा आधुन‍िक बस अड्डा, सीएम ने क‍िया श‍िलान्‍यास

जेएनएन, जसूर। ज‍िला कांगड़ा के प्रमुख व्‍यवसाय‍िक कस्‍बों में से एक जसूर में जल्‍द ही आधुन‍िक बस अड्डे का निर्माण होगा। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को जसूर में 7.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले अन्तरराज्जीय बस अड्डे की आधारशिला रखी। इस बस अड्डे की तीन मंजिलें व्यवसायिक उद्देश्य के लिए होंगी और छह टिकट पटल और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। 

मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने नूरपूर क्षेत्र के दौरे के तहत पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खरियां को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने तथा फिन्‍ना सिंह परियोजना को 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने नूरपुर को पुलिस जिला घोषित करने के मामले पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने नूरपुर खंड की कुछ आबादी के ल‍िए चक्की खड्ड से 39.24 करोड़ रुपये की लागत से पूरी होने वाली विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं की आधारशिला रखी। यह योजना क्षेत्र के 32000 से अधिक लोगों को लाभान्वित करेगी।

उन्होंने नागनी तथा साथ लगते गांवों के लिए 13.13 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल योजना की भी आधारशिला रखी। यह योजना 80 बस्तियों की 11 हजार से अधिक आबादी को लाभान्वित करेगी। उन्होंने 7.04 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना खेल मोह बरियाड़ा चरण-1, 2 व 3 के संवर्द्धन की भी आधारशिला रखी। यह योजना क्षेत्र की 81 बस्तियों के 10 हजार से अधिक लोगों को लाभान्वित करेगी। इस मौके पर व‍िधायक राकेश पठान‍िया सह‍ित कई लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी