Covid Hospital: सिविल अस्पताल नूरपुर में शुरू होगा 50 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर

Covid Care Hospital Nurpur वन मंत्री राकेश पठानिया ने रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सिविल अस्पताल नूरपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में शीघ्र 50 बिस्तर बिस्तर का कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा।

By Edited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:12 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:12 AM (IST)
Covid Hospital: सिविल अस्पताल नूरपुर में शुरू होगा 50 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर
वन मंत्री राकेश पठानिया ने रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सिविल अस्पताल नूरपुर का दौरा किया।

नूरपुर, संवाद सहयोगी। वन मंत्री राकेश पठानिया ने रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सिविल अस्पताल नूरपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में शीघ्र 50 बिस्तर बिस्तर का कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा। अस्पताल की ऊपरी मंजिल में कोविड मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया जाएगा और 24 घंटे आठ डाक्टर व 12 नर्सें सेवाएं देंगी। सभी बिस्तर पर आक्सीजन उपलब्ध करवाने के लिए सोमवार से यूनिट बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। मंत्री ने कहा, जरूरत पड़ने पर पूरे अस्पताल को कोविड मरीजों के इलाज के लिए समर्पित किया जाएगा।

अन्य रोगियों के बेहतर उपचार के लिए दूसरी जगह पर अलग से व्यवस्था सुनिश्चित करवाई जाएगी। पठानिया ने कोविड केयर सेंटर के लिए अपनी ओर से 10 आक्सीजन फ्लो मीटर विद ह्यूमिडिफायर अस्पताल को दिए हैं। सीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से 10 आक्सीजन फ्लो मीटर विद ह्यूमिडिफायर दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोविड केयर सेंटरों में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ अतिरिक्त केंद्र बना रही है।

वाइट मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में लिया व्यवस्था का जायजा

मंत्री ने इसके बाद बधानी के वाइट मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को जरूरत पड़ने पर हॉस्पिटल में कोविड मरीजों के लिए 150 बिस्तर की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से इस अस्पताल में व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के दो नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। इस मौके पर सीएमओ डा. गुरदर्शन गुप्ता, एसडीएम डा. सुरेंद्र ठाकुर, एसएमओ डा. दिलबर सिंह, बीएमओ डा. नीरजा गुप्ता, डा. रमेश कटोच व प्रदेश भाजयुमो सचिव भवानी पठानिया समेत अन्य मौजूद रहे।

नगर परिषद अध्यक्ष ने जताया मंत्री का आभार

नगर परिषद नूरपुर के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने सिविल अस्पताल नूरपुर में 50 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर शुरू करने के लिए वन मंत्री राकेश पठानिया का आभार जताया है। उन्होंने कहा, कोविड केयर सेंटर शुरू होने से नूरपुर के अलावा इंदौरा, फतेहपुर व जवाली हलकों के लोगों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि वन मंत्री कोविड से लोगों को बचाने के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं। पिछले एक साल से लाखों रुपये के उपकरण उपलब्ध करवा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी