गुमनाम पत्र शेयर करने पर पूर्व सीपीएस नीरज भारती पर कसा शिकंजा, कल पूछताछ करेगी सीआइडी

Former CPS Neeraj Bharti पूर्व मुख्य संसदीय सचिव नीरज भारती से अब सीआइडी पूछताछ करेगी। भारती को सीआइडी के साइबर थाने की ओर से नोटिस भेजकर 18 जून को शिमला तलब किया गया है। उधर आरोपित ने विवादित गुमनाम पत्र फिर इंटरनेट मीडिया में साझा किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:59 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:03 AM (IST)
गुमनाम पत्र शेयर करने पर पूर्व सीपीएस नीरज भारती पर कसा शिकंजा, कल पूछताछ करेगी सीआइडी
पूर्व मुख्य संसदीय सचिव नीरज भारती से अब सीआइडी पूछताछ करेगी।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Former CPS Neeraj Bharti, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव नीरज भारती से अब सीआइडी पूछताछ करेगी। भारती को सीआइडी के साइबर थाने की ओर से नोटिस भेजकर 18 जून को शिमला तलब किया गया है। उधर, आरोपित ने विवादित गुमनाम पत्र फिर इंटरनेट मीडिया में साझा किया है। इसी आरोप में भारती के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। उन्होंने प्रदेश सरकार के एक मंत्री के खिलाफ गुमनाम पत्र को अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर किया और इससे यह वायरल हो गया।

गौरतलब है कि इस पत्र की सत्ता के गलियारों में काफी चर्चा रही। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस पत्र को चरित्र हनन का प्रयास करार दिया था उन्होंने कहा था कि जैसे स्वास्थ्य विभाग में गुमनाम पत्र लिखने वाले को ढूंढ निकाला था, अब इस गुमनाम व्यक्ति को भी ढूंढा जाएगा। भारती पूर्व सांसद के बेटे हैं। कई बार इंटरनेट मीडिया पर टिप्पणियों को लेकर विवाद में आ चुके हैं। सूत्रों के अनुसार अभी पूछताछ में शामिल नहीं होंगे। वह कुछ और समय मांग सकते हैं।

गुमनाम पत्र में हिमाचल सरकार के एक मंत्री और महिला नेता के खिलाफ संगीन आरोप लगाए गए हैं। इस मामले के बाद सरकार पूरी तरह से हरकत में आ गई है, क्‍योंकि इस वायरल पत्र से कहीं न कहीं सरकार की छवि को भी नुकसान पहुंच सकता है। ऐसे में सरकार जल्‍द से जल्‍द पत्र जारी करने वाले को ढूंढ निकालना चाहती है।

धार्मिक भावना को आहत करने  वाली पोस्ट डाली, केस दर्ज

शिमला। राजधानी शिमला में एक विशेष समुदाय के दुकानदार के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट डालने पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस ने दुकानदार को पूछताछ के लिए थाने तलब किया है। रूल्दू भट्टा वार्ड से पाषर्द संजीव ठाकुर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि विशेष समुदाय के दुकानदारने इंटरनेट मीडिया पर गोवंश के कटे सिर को हाथों में पकड़कर खींची फोटो को इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया है। बहरहाल पुलिस अब दुकानदार से पूछताछ करेगी।

chat bot
आपका साथी