बैजनाथ के निकट आएगी छोटा भंगाल घाटी, कम होगा सफर

जिला कांगड़ा की दुर्गम छोटा भंगाल घाटी जल्द ही बैजनाथ के निकट आएगी। छोटा भंगाल घाटी बैजनाथ उपमंडल के अधीन आती है। लेकिन मौजूदा समय में छोटा भंगाल तक जाने के लिए बाया जोगिंदर नगर घटासनी होकर करीब 80 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 01:21 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 01:21 PM (IST)
बैजनाथ के निकट आएगी छोटा भंगाल घाटी, कम होगा सफर
जिला कांगड़ा की दुर्गम छोटा भंगाल घाटी जल्द ही बैजनाथ के निकट आएगी।

बैजनाथ, जेएनएन। जिला कांगड़ा की दुर्गम छोटा भंगाल घाटी जल्द ही बैजनाथ के निकट आएगी। छोटा भंगाल घाटी बैजनाथ उपमंडल के अधीन आती है। लेकिन मौजूदा समय में छोटा भंगाल तक जाने के लिए बाया जोगिंदर नगर घटासनी होकर करीब 80 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। इसके लिए 2 से 3 घंटे का समय लगता है। ऐसे में इस घाटी को अब बाया बिलिंग राजगुंधा होकर सीधे बड़ाग्रां से जोड़ा जाएगा। इससे यह सफर आधे से भी कम रह जाएगा।

हालांकि बीड़ से बिलिंग हो कर राजगुंधा तक काफी सालों पुरानी सड़क है। लेकिन यह सड़क काफी समय से बंद पड़ी हुई थी। इस सड़क को तो अब ठीक करवाया ही जा रहा है। साथ ही राजगुंधा से आगे ऊहल नदी पर पुल का काम भी शुरू होने जा रहा है। इससे यह सड़क सीधे बड़ाग्रां से जुड़ जाएगी। इस सड़क के बन जाने से छोटा भंगाल घाटी के लोग बिलिंग होकर बैजनाथ पहुंच पाएंगे।

लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता संजीव सूद के अनुसार इस सड़क का काम चल रहा है और जल्द ही 78 लाख की लागत से ऊहल नदी पर पुल का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि यह मार्ग छोटा भंगाल घाटी के लोगों के लिए बेहद उपयुक्त होगा। मौजूदा समय में बड़ाग्रां तक पहुंचने के लिए पहले जोगिंद्र नगर फिर बरोट और वहां से 20 किलोमीटर का सफर तय करके बड़ाग्रां पहुंचना पड़ता है। उधर विधायक मुल्खराज राज प्रेमी का कहना है कि यह सड़क और पुल उनकी प्राथमिकताओं में है तथा इसका काम जल्द पूरा करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी