पंचायतों में कोविड टेस्‍ट की मुहिम हुई तेज, सारडा में 151 परिवारों के सदस्‍यों ने करवाए टेस्ट

Covid Test in Panchayats अम्ब उपमंडल में प्रशासन की तरफ से चलाए गए अभियान के तहत शनिवार को चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के सारडा पंचायत में हर परिवार के एक सदस्य का कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें 151 परिवारों ने टेस्ट करवाया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:45 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:45 AM (IST)
पंचायतों में कोविड टेस्‍ट की मुहिम हुई तेज, सारडा में 151 परिवारों के सदस्‍यों ने करवाए टेस्ट
सारडा पंचायत में हर परिवार के एक सदस्य का कोरोना टेस्ट किया गया।

भरवाईं, संजीव ठाकुर। Covid Test in Panchayats, अम्ब उपमंडल में प्रशासन की तरफ से चलाए गए अभियान के तहत शनिवार को चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के सारडा पंचायत में हर परिवार के एक सदस्य का कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें 151 परिवारों ने टेस्ट करवाया। 22 की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पेंडिंग रही व बाकी सभी की रिपोर्ट नेगेटिव  रही। वहीं टेस्ट करवाने को लेकर गांव के लोगों में काफी उत्साह दिखा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव के स्कूल में लोगों के सैंपल लिए डॉक्टर दिनेश व डॉक्टर हन्नी ने सारी व्यवस्था बनाकर लोगों के सैंपल एकत्रित किए।

इस मौके पर समाजसेवी एवं कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष सुदर्शन बबलू ने स्वास्थ्य टीम को व टेस्ट करवाने के लिए आने वाले लोगों के लिए मास्क, सैनिटाइजर व पीने के लिए पानी की व्यवस्था की। इस अवसर पर सुदर्शन सिंह बबलू ने कहा कि जिस पंचायत में भी कोरोना सैंपलिंग की जाएगी। वहां उनकी तरफ से लोगों के लिए सारी व्यवस्था की जाएगी।

वहीं पंचायत प्रधान कविता ने कहा एसडीएम अम्ब ने कोरोना टेस्ट को लेकर ब्लॉक अम्ब में जो अभियान चलाया है, यह बहुत ही सराहनीय पहल है। इससे हमारा गांव कोरोना मुक्त होगा। समय रहते ही संक्रमितों की पहचान होने से उनका उपचार संभव हो पाएगा।

कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत, 40 नए मामले

शिमला। शिमला व सोलन जिला में शनिवार को कोरोना के 40 नए मामले आए जबकि दो लोगों की मौत हो गई। शिमला में 27 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई जबकि कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हुई। आइजीएमसी शिमला में कुल्लू के रहने वाले 60 वर्षीय व्यक्ति ने गंभीर संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। सोलन जिला में अब कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में आने लगा है। कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से लगातार राहत मिल रही है। जिले में कोरोना से लगातार हो रही मौतों की दर में भी कमी आई है। शनिवार को जिला में 1875 सैंपल में से केवल 13 लोग ही संक्रमित पाए गए। कसौली में 84 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हुई। सक्रिय मामलों की संख्या भी घटकर 138 रह गई है। अब तक जिला में 21665 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके है। कोरोना से बचाव के लिए 4399 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

chat bot
आपका साथी