मुख्यमंत्री आज फतेहपुर को देंगे करोड़ों की सौगात

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को फतेहपुर विधानसभा के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:30 PM (IST)
मुख्यमंत्री आज फतेहपुर को देंगे करोड़ों की सौगात
मुख्यमंत्री आज फतेहपुर को देंगे करोड़ों की सौगात

जागरण टीम, धर्मशाला/फतेहपुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को फतेहपुर विधानसभा के दौरे पर रहेंगे तो उनकी निगाह उपचुनाव पर होगी। वह हलका वासियों को करोड़ों रुपये की सौगात देंगे। एक दिवसीय दौरे के दौरान 50 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वहीं रैहन में जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री का उपचुनाव से पहले का दौरा यहां की राजनीति को नया रंग दे जाएगा। हालांकि उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस काफी पहले से सक्रिय हैं और राजनीतिक बिसात बिछाने में लगी हुई हैं। अब चुनावी सरगर्मियां और गति पकड़ लेंगी।

उपचुनाव से पहले फतेहपुर की जनता मुख्यमंत्री से बड़ी घोषणाओं की आस लगाए बैठी है। मुख्यमंत्री जल शक्ति विभाग के पौने 14 करोड़ की लागत से फतेहपुर खड्ड पर बनने वाले बांध, तीन उठाऊ पेयजल योजना गांव कुंडल कशियार, रैहन देहरी और ठठर बालदियां धनेटी के अलावा नलकूप नेरना गोलवां की आधारशिला रखेंगे। फतेहपुर खड्ड में दायें किनारे पर 2460 मीटर और बायें किनारे 2340 मीटर पर तटबांध लगाए जाएंगे, जिससे 15 लाख की संपत्ति बचाई जाएगी। इस कार्य में इस वर्ष 90.20 लाख रुपये का प्रविधान है। वहीं लोक निर्माण विभाग के भटोली मलहंता रोड, स्तरोन्नत किए सिविल अस्पताल रैहन में 12.41 करोड़ की लागत से बनने वाले नए भवन व पोलियां सब सेंटर के भवन का शिलान्यास होगा। जयराम शनिवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे हेलीकाप्टर से रैहन पहुंचेंगे। दस बजे फतेहपुर के वजीर राम सिंह स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जिला परिषद अध्यक्ष व मंडलाध्यक्ष ने की भेंट

जिला परिषद अध्यक्ष रमेश बराड़ व भाजपा मंडलाध्यक्ष अनिल चौधरी ने चैतडू में बरसात से हुए नुकसान के संबंध में मुख्यमंत्री से राहत राशि सहित पीड़ितों को जल्द आशियाने दिलाने की मांग उठाई। उन्होंने जिला परिषद सदस्यों को पेश आ रही समस्याओं से भी अवगत करवाया। अनिल चौधरी ने बताया कि चैतडू में हुए नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को शीघ्र उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।

प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं ने मांगी नौकरी

प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ के प्रतिनिधिमंडल ने सर्किट हाउस धर्मशाला में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने सीएम को ज्ञापन सौंपकर प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं को प्री प्राइमरी कक्षाओं में नियुक्त करने की मांग की। संघ की प्रधान मधुबाला ने मांग की कि नई शिक्षा नीति के तहत नर्सरी के बच्चों को पढ़ाने के लिए एनटीटी की जल्द भर्ती की जाए। उनकी नियुक्ति बिना किसी शर्त बैचवाइज आधार पर की जाए। उन्हें आयु सीमा में भी छूट मिले। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं की मांगों पर विचार किया जाएगा। इस दौरान संघ की उपप्रधान सुषमा, सचिव रेणु शर्मा, कोषाध्यक्ष रेणु, प्रेस सचिव सीनू, मोनिका, स्नेहा, अंबिका, शालू, सपना, सुषमा, कंचन, छाया, सुनीता, कुसुम, नैना भी उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी