पालमपुर को करोड़ों रुपये की सौगात

संवाद सहयोगी पालमपुर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दो दिवसीय दौरे में पालमपुर क्षेत्र को करोड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 06:09 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 06:09 AM (IST)
पालमपुर को करोड़ों रुपये की सौगात
पालमपुर को करोड़ों रुपये की सौगात

संवाद सहयोगी, पालमपुर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दो दिवसीय दौरे में पालमपुर क्षेत्र को करोड़ों रुपये की सौगात दी है। उन्होंने करोड़ों रुपये की विकास योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए। जयराम ठाकुर ने चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय में गोल्डन जुबली न्यूट्रिशन गार्डन का शुभारंभ भी किया।

इसके अलावा 1.68 करोड़ रुपये की लागत से बनी बहाव सिचाई योजना मनियाड़ा-तप्पा-जुगेहड़, 2.89 करोड़ की लागत से निर्मित बहाव सिचाई योजना रानी दी कूहल और सिद्धपुर सरकारी गांव में 1.37 करोड़ की लागत से निर्मित नागरिक आपूर्ति गोदाम का लोकार्पण किया। साथ ही पंचायत कोठी पाहड़ा में 2.04 करोड़ रुपये की कस्बा जुगेहड़ जलापूर्ति योजना के सुधारीकरण, 2.90 करोड़ से पंचायत चौकी खलेट जलापूर्ति योजना का संवर्धन व पंचायत डाढ में 2.04 करोड़ से जलापूर्ति योजना के संवर्धन कार्य की आधारशिला रखी। इसके अलावा 4.54 करोड़ के कंडी-भगोटला जल आपूर्ति योजना के तहत द्रोगणू, थला व भगोटला की बस्तियों में जलापूर्ति सुधार कार्य, पंचायत नैन में ननाहर-सपैडु-रजेहर-भदरैणा, कंडी, सुंगल व पढि़यारखड़ में 5.18 करोड़ रुपये की विभिन्न पेयजल योजनाओं के संवर्धन कार्य का नींव पत्थर भी रखा। साथ ही 3.30 करोड़ की लागत की बहाव सिचाई योजना भदरूल कूहल, चिबलहार के निकट 17.45 करोड़ रुपये से बनने वाले इंडोर स्टेडियम, संयुक्त कार्यालय भवन पालमपुर की तीसरी मंजिल पर 62.38 लाख की लागत से बनने वाले सभागार सहित चौकी खलेट में 1.65 करोड़ की लागत से प्रस्तावित फॉरेस्ट पार्क की आधारशिला भी रखी।

.................

ये की घोषणाएं

मुख्यमंत्री ने जनता की मांग पर मिनी सचिवालय परिसर में बाबा साहिब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की। चिबलहार में 1.65 करोड़ की लागत से प्रस्तावित गोल्डन जुबली नेचर पार्क के लिए 50 लाख रुपये मंजूर किए। जयराम ठाकुर ने कहा कि बलिदानी सौरभ कालिया वन विहार के पुनर्निर्माण और विकास के लिए छह करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

..................

ये रहे मौजूद

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, विधायक रविद्र धीमान और मुल्खराज प्रेमी, पूर्व विधायक प्रवीण शर्मा और दूलो राम, वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर, जिला भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक विनय शर्मा, हिमांशु मिश्रा, सुरेंद्र ठाकुर, डीसी, एसपी, एसडीएम व डीएसपी सहित अन्य इस मौके पर मौजूद रहे।

......................

आदर्श नगर निगम बनेगा पालमपुर

संवाद सहयोगी, पालमपुर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने पालमपुर, सोलन व मंडी को नगर निगम बनाया है। पालमपुर को प्रदेश का आदर्श नगर निगम बनाया जाएगा व चरणबद्ध तरीके से विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री रविवार को गांधी मैदान पालमपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, कुछ लोग पालमपुर को नगर निगम बनाने के निर्णय के खिलाफ थे। ऐसे लोगों ने इस खूबसूरत शहर के विकास के लिए इतने वर्षो में कुछ भी नहीं किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड काल में केंद्र व प्रदेश सरकार ने बेहतरीन कार्य किया है। पूर्व सरकार ने 48 हजार करोड़ रुपये का ऋण छोड़ा है और इसका ब्याज भाजपा सरकार को चुकाने के लिए लोन लेना पड़ रहा है। कहा कि विपक्ष की आवाज पंचायत व निकाय चुनाव के बाद सुनाई नहीं दे रही है।

chat bot
आपका साथी