पालमपुर में दुकानदार का बेटा बना सेना में अधिकारी, लाहला निवासी कनिका ने भी किया नाम रोशन

Shopkeeper Son Become Lieutenant नगर निगम पालमपुर के वार्ड छह घुग्गर टांडा निवासी दुकानदार (चिकन शॉप संचालक) अजीत नायक का बेटा करण नायक सेना में लेफ्टिनेंट बना है। करण नायक की प्रारंभिक शिक्षा सैमुअल स्कूल पालमपुर में हुई।

By Edited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 04:35 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 10:17 AM (IST)
पालमपुर में दुकानदार का बेटा बना सेना में अधिकारी, लाहला निवासी कनिका ने भी किया नाम रोशन
पालमपुर के घुग्गर टांडा निवासी दुकानदार (चिकन शॉप संचालक) अजीत नायक का बेटा करण नायक सेना में लेफ्टिनेंट बना है।

पालमपुर, संवाद सहयोगी। नगर निगम पालमपुर के वार्ड छह घुग्गर टांडा निवासी दुकानदार (चिकन शॉप संचालक) अजीत नायक का बेटा करण नायक सेना में लेफ्टिनेंट बना है। करण नायक की प्रारंभिक शिक्षा सैमुअल स्कूल पालमपुर में हुई। इसके बाद केंद्रीय विद्यालय होल्टा कैंट से नॉन मेडिकल में जमा दो की परीक्षा 2013 में उत्तीर्ण की और बाद में दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की। बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहने वाले करण नायक की इच्छा सेना में अधिकारी बनना था। एक निजी कंपनी में नौकरी के दौरान उन्होंने नेशनल डिफेंस अकादमी की परीक्षा के लिए आवेदन किया और आफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई में प्रवेश पाया।

कैडेट ट्रेनिंग के दौरान करण नायक को मा‌र्क्समैन, अकेडमिक कैप्टन की उपाधि से नवाजा गया था। 29 मई को एनडीए पा¨सग आउट परेड के बाद लेफ्टिनेंट जनरल एनके दास एवं उनकी पत्नी ने लेफ्टिनेंट करण नायक को ऑनलाइन ऑनर ऑफ स्टार प्रदान किया। करण नायक ने सफलता का श्रेय अभिभावकों व शिक्षकों को दिया है। पिता अजीत नायक व माता चंपा देवी बेटे की उपलब्धि पर फूले नहीं समा रहे हैं। दो दिन पहले घर पहुंचे करण नायक का स्वजन व रिश्तेदारों ने स्वागत किया। सोमवार को विधायक आशीष बुटेल ने लेफ्टिनेंट करण नायक के घर जाकर पुष्पगुच्छ भेंट किया। विधायक ने कहा कि पालमपुर हलके के तीन युवाओं ने सेना में अधिकारी बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

कनिका शर्मा ने रोशन किया लाहला का नाम

संवाद सहयोगी, भवारना : लाहला (ब्रहमठेहड़ू) की कनिका शर्मा पुत्री नवीन शर्मा ने थल सेना में लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। कनिका ने जमा दो तक पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला से की है। इसके बाद बीएससी नर्सिंग शिमला से और एमबीए की पढ़ाई चंडीगढ़ में की है। कनिका अब भारतीय सेना में सेवाएं देगी। कनिका की माता गृहिणी व पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं। बेटी के लेफ्टिनेंट बनने से क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

chat bot
आपका साथी