मांगों के समर्थन में बीएमओ से मिले चंगर के लोग

मांगों के समर्थन में बीएमओ से मिले चंगर के लोग

खंड चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) तियारा डा. संजय भारद्वाज ने मंगलवार को टीम के साथ सीएचसी लंज का दौरा किया।

JagranTue, 13 Apr 2021 09:52 PM (IST)

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरियां : खंड चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) तियारा डा. संजय भारद्वाज ने मंगलवार को टीम के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) लंज का दौरा किया। इस दौरान वन विभाग लपियाणा के रेंज अधिकारी अरविद कुमार व राजस्व विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। बीएमओ ने लंज सीएचसी की जमीन का जायजा लिया। चंगर संघर्ष समिति के प्रधान जन्म सिंह गुलेरिया के नेतृत्व में 50 से अधिक लोगों का प्रतिनिधिमंडल बीएमओ व अधिकारियों से मिला। लोगों ने आरोप लगाया कि आठ साल से सीएचसी लंज के नाम जमीन न होने का बहाना बनाकर गुमराह किया जा रहा है।

जनम सिंह गुलेरिया ने कहा कि सरकार चाहे तो इस काम को 10 दिन में कर सकती है लेकिन पूर्व सरकार की घोषणा को नजरअंदाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चंगर की पंचायतों के हजारों लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल रही है। आ़ठ साल से लोग लंज में सीएचसी की घोषणा पर अमलीजामा पहनाने का इंतजार कर रहे हैं ताकि उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने कहा कि उपरी क्षेत्र जो पहले ही सभी सुविधाओं से संपन्न हैं, वहां सीएचसी की घोषणा के एक माह के भीतर पूरा स्टाफ मुहैया करवा दिया जाता है। इससे साफ जाहिर होता है कि जहां पर दलबल है, वहां के काम सरकार कर रही और चंगर के लोगों को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चंगर संघर्ष समिति 16 अप्रैल को सीएचसी लंज में धरना देगी। इसके बाद भी सरकार ने सुनवाई नहीं की तो 15 दिन बाद यहां की जनता धरने पर बैठ जाएगी। मंगलवार सुबह चंगर संघर्ष समिति के प्रधान के नेतृत्व में पंचायत प्रधान व बीडीसी सदस्य सहित 10 लोग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से धर्मशाला में मिले और उन्हें समस्याओं से अवगत करवाया।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर लंज खास पंचायत प्रधान आशा देवी, उपप्रधान हंसराज, अपर लंज प्रधान रेखा देवी, डडोली पंचायत प्रधान राजकुमार, उपप्रधान शिवचरण, पंचायत समिति सदस्य प्रीतम सिंह, व्यापार मंडल प्रधान नसीव राणा, पूर्व प्रधान लंज खास रमेश, दशहरा व रामलीला कमेटी प्रधान विनोद चौधरी, पूर्व सैनिक लीग लंज के प्रधान कैप्टन कपूर सिंह, कुलवीर चौधरी, सुखदेव मेहरा, हरीश मेहरा, वार्ड सदस्य व लोग उपस्थित रहे।

--------------------------

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.