Landslide In Solan: मलबा गिरने से चंडी स्कूल भवन की दीवारें क्षतिग्रस्त, खिड़कियां भी टूटी

Landslide In Solan राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंडी (अर्की) में वीरवार को हुई बारिश से स्कूल के विज्ञान भवन की दीवारें भूस्खलन होने से क्षतिग्रस्त हो गईं। यह भवन करीब छह वर्ष पहले लोक निर्माण विभाग ने बनाया था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:34 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:34 AM (IST)
Landslide In Solan: मलबा गिरने से चंडी स्कूल भवन की दीवारें क्षतिग्रस्त, खिड़कियां भी टूटी
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंडी (अर्की) में स्कूल के विज्ञान भवन की दीवारें भूस्खलन होने से क्षतिग्रस्त हो गईं।

दाड़लाघाट, संवाद सूत्र। Landslide In Solan, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंडी (अर्की) में वीरवार को हुई बारिश से स्कूल के विज्ञान भवन की दीवारें भूस्खलन होने से क्षतिग्रस्त हो गईं। यह भवन करीब छह वर्ष पहले लोक निर्माण विभाग ने बनाया था। इस स्थान पर पहाड़ी वाली जगह होने के कारण कटिंग की गई थी। इसके बाद भवन का निर्माण किया गया। भवन बनाने के साथ विभाग इस स्थान पर सुरक्षा दीवार लगाना भूल गया, जिसके चलते आज बारिश के कारण यह नुकसान पहुंचा है। बारिश होने के चलते हुए भूस्खलन के कारण स्कूल के भवन की दीवारें जहां जर्जर हो गई हैं, वहीं खिड़कियों को भी नुकसान पहुंचा है।

इसके साथ ही कई कमरों में मिट्टी घुस गई है। शुक्रवार को मौके पर पटवारी व लोक निर्माण विभाग के जेई, पंचायत प्रधान, एसएमसी के पदाधिकारी व स्कूल के प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता मौजूद रहे। जेई व पटवारी ने घटनास्थल का जायजा लेकर बताया कि इसका करीब पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। स्कूल प्रशासन व एसएमसी के पदाधिकारियों ने सरकार व प्रशासन से दीवार लगाने की मांग की है।

गिराए जाएंगे नाहन फाउंड्री के पुराने भवन

नाहन। आखिरकार नाहन शहर की ऐतिहासिक फाउंड्री के खंडहर में तब्दील हुए भवनों को गिराने की इजाजत मिल गई है। इन भवनों में कभी नाहन फाउंड्री के कर्मचारी रहा करते थे। नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल ने एसडीएम, लोक निर्माण विभाग व नगर परिषद के कर्मचारी अलावा पार्षदों के साथ उन स्थानों का दौरा किया। जहां यह भवन बने हुए हैं। विधायक राजीव बिंदल ने कहा कि करीब तीन साल से लगातार प्रयास किया जा रहा था कि इन खंडहर हुए भवनों को यहां से हटाने की मंजूरी मिले। अब जल्द यहां से इन पुराने खंडहर पड़े भवनों को हटाया जाएगा और योजना अनुसार यहां पर पार्किंग या पार्क का निर्माण किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी