चामुंडा मंदिर के नए रूप में दीदार के लिए करना होगा इंतजार

श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर के नए रूप में दीदार करने के लिए अभी श्रद्धालुओं को लंबा इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि अभी तक मंदिर परिसर में पुराने भवनों को ही गिराने का कार्य पूरा नही हो पाया है। वर्ष 2017-1

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 07:52 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 07:52 PM (IST)
चामुंडा मंदिर के नए रूप में दीदार के लिए करना होगा इंतजार
चामुंडा मंदिर के नए रूप में दीदार के लिए करना होगा इंतजार

संवाद सहयोगी, योल : श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर के नए रूप में दीदार करने के लिए श्रद्धालुओं को लंबा इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि अभी तक पुराने भवनों को गिराने का कार्य पूरा नहीं हो पाया है।

2017-18 के दौरान एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) के सौजन्य से मंदिर का कार्य शुरू हुआ था और अप्रैल 2019 तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन अभी प्रशासनिक भवन, कनिष्ठ अभियंता भवन सहित समीपवर्ती पुरानी इमारतों को गिराने का कार्य शेष पड़ा है। अब तक नई व पुरानी झील का निर्माण ही हो पाया है। अनुमानित साढ़े पांच करोड़ के कार्य का जिम्मा एडीबी ने लिया है। इससे मंदिर की कायाकल्प होने के साथ एक ही प्रवेश द्वार से मंदिर में जाना पड़ेगा और सभी चोर दरवाजे बंद हो जाएंगे। एडीबी का तर्क है कि कुछ तकनीकी औपचारिकताओं के कारण कार्य में देरी हुई है। स्थानीय प्रशासन से एक्सटेंशन मांगी है। उधर, एसडीएम एवं सहायक मंदिर आयुक्त धर्मेश रामोत्रा ने बताया एडीबी को कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी