चंबा-पठानकोट एनएच पर चनेड़ नाला बना बाधा, मलबा आने से तीन घंटे बंद रहा मार्ग, मशीनरी की तैनात

Chamba Pathankot Road चंबा-पठानकोट एनएच चनेड़ के समीप नाले में भारी मात्रा में मलबा आने के कारण सुबह करीब छह बजे बाधित हो गया। इस कारण मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई। मलबा आने के कारण मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

Rajesh Kumar SharmaSat, 31 Jul 2021 11:13 AM (IST)
चंबा-पठानकोट एनएच चनेड़ के समीप नाले में भारी मात्रा में मलबा आने के कारण बाधित हो गया

चनेड़, संवाद सहयोगी। Chamba Pathankot Road, चंबा-पठानकोट एनएच चनेड़ के समीप नाले में भारी मात्रा में मलबा आने के कारण सुबह करीब छह बजे बाधित हो गया। इस कारण मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई। मलबा आने के कारण मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। हालांकि, एनएच प्राधिकरण को सूचना मिलने के बाद इसे बहाल करने के लिए जेसीबी लगाई गई तथा सुबह करीब साढ़े नौ बजे इसे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया। जिसके बाद वाहनों की आवाजाही सुचारू हो गई है।

बारिश का दौर लगातार जारी रहने के कारण मार्ग पर चनेड़ नाले की ओर मलबा बहने का क्रम लगातार जारी है। ऐसे में यदि दोबारा से भारी बारिश होती है तो यहां पर भारी मात्रा मलबा आ सकता है, जिससे आवाजाही फिर से प्रभावित हो सकती है। वहीं, जान भी जोखिम में पड़ सकती है। जेसीबी को वहीं पर तैनात कर दिया गया है, ताकि मार्ग यातायात के लिए बाधित न हो सके।

उधर, एनएच प्राधिकरण मंडल चंबा के अधिशाषी अभियंता राजीव कुमार का कहना है कि चनेड़ नाले में मलबा आने का क्रम जारी है। इसे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल करवा दिया गया है। उन्होंने वाहन चालकों से आह्वान करते हुए कहा कि भारी बारिश के बीच उक्त नाले से वाहन निकालने में सतर्कता बरतें। 

बनीखेत में गड्ढों ने बिगाड़ी एनएच की सूरत

डलहौजी। चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैकुंठ नगर से एनएचपीसी चौक तक करीब डेढ़ किलोमीटर हिस्से में गहरे गड्ढे पड़ गए हैैं। कई जगह कोलतार उखड़ गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से में वाहन गुजरने पर दुर्घटना होने का खतरा रहता है। सड़क पर गड्ढों के कारण राहगीरों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। पुखरी गांव के संपर्क मार्ग, हरक मोड़ व आर्मी चेकपोस्ट के समीप सड़क पर गहरे गड्ढे पड़ गए हैं। बारिश होने पर सड़क तालाब का रूप धारण कर लेती है। गड्ढों में पानी भरा होने से चालकों को ये दिखाई नहीं देते हैैं। वाहनों के गड्ढों से गुजरने पर जोर का झटका लगता है। इससे वाहनों के कलपुर्जे भी खराब हो रहे हैैं और मालिकों को नुकसान हो रहा है। आर्मी कालोनी के समीप सड़क के एक हिस्से में तो पानी जमा रहता है। यहां पर वाहन चालकों को गड्ढों का आभास नहीं होता है। मुख्य बाजार में सड़क पर करीब एक फीट गहरा गड्ढा पड़ा है। गड्ढों को न भरने व कोलतार न बिछाने से वाहन चालकों व राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से बनीखेत में क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्ग की जल्द मरम्मत करवाने की मांग की है ताकि परेशानी से निजात मिल सके। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सहायक अभियंता कनव बड़ोत्रा ने कहा कि गड्ढों को जल्द भरवा दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.