Chaitra Navratri 2021: आस्था पर भारी कोरोना वायरस, शक्तिपीठों में किया गया सूक्ष्म हवन

Chaitra Navratri 2021 आस्था पर कोरोना भारी पड़ा है। कांगड़ा जिला के शक्तीपीठों में श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है। वहीं मंदिरों में चढ़ने वाला चढ़ावा भी कम रहा है। मंदिर प्रशासन की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं की लिए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:43 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:43 AM (IST)
Chaitra Navratri 2021: आस्था पर भारी कोरोना वायरस, शक्तिपीठों में किया गया सूक्ष्म हवन
आस्था पर कोरोना भारी पड़ा है। कांगड़ा जिला के शक्तीपीठों में श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Chaitra Navratri 2021, आस्था पर कोरोना भारी पड़ा है। कांगड़ा जिला के शक्तीपीठों में श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है। वहीं मंदिरों में चढ़ने वाला चढ़ावा भी कम रहा है। मंदिर प्रशासन की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं की लिए सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। लेकिन देश में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण अपने राज्यों में ही श्रद्धालु रुक गए हैं। बहुत कम श्रद्धालु मंदिरों तक पहुंच सके हैं। मां चामुंडा नंदिकेश्वर धाम, मां बज्रेश्वरी कांगड़ा, मां ज्वालामुखी में मां की पवित्र ज्योतियों के दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कमी रही है। अष्टमी को भी आस्था पर कोरोना भारी पड़ा।

मंदिरों में हवन को भी सूक्ष्म किया गया है और कन्या पूजन नहीं किया जा रहा है। चामुंडा मंदिर में बीते रोज करीब 1200 श्रद्धालु पहुंचे, जबकि सामान्य तौर पर यह संख्या हजारों में होती है, इसी तरह से मां बज्रेश्वरी के द्वार व मां ज्वालामुखी में भी श्रद्धालुओं की संख्या में कमी आई है।

chat bot
आपका साथी