किशन कपूर ने कहा, धर्मशाला में भी होगा केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का निर्माण

धर्मशाला में केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण होगा। धर्मशाला के जदरांगल में सीयू के निर्माण कार्य को लेकर जो कुछ आपत्तियां लगाई गई हैं उन्हें दूर कर दिया गया जाएगा। इस संदर्भ में पत्राचार भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री व पर्यावरण मंत्रालय से किया गया है।

Richa RanaWed, 15 Sep 2021 02:00 PM (IST)
धर्मशाला में भी केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण होगा।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। धर्मशाला में भी केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण होगा। धर्मशाला के जदरांगल में सीयू के निर्माण कार्य को लेकर जो कुछ आपत्तियां लगाई गई हैं, उन्हें दूर कर दिया गया जाएगा। इस संदर्भ में पत्राचार भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री व पर्यावरण मंत्रालय से किया गया है। गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा के विस्तार को लेकर सरकार गंभीर है। हवाई अड्डा विस्तार के लिए वित्त आयोग द्वारा 400 करोड़ रुपये की सैद्वांतिक मंजूरी भी दी गई है।

कांगड़ा चंबा के सांसद किशन कपूर ने धर्मशाला में आयाेजित एक पत्रकार सम्मेलन में कहा कि सीयू का निर्माण धर्मशाला में भी होगा, जिसे लेकर लगाई गई आपत्तियों को दूर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा के विस्तार को लेकर भाजपा सरकार सकारात्मक दृष्टकोण अपनाएं हुए है। उन्होंने बताया कि वित्त आयोग द्वारा हवाई अड्डा विस्तार के लिए 400 करोड़ रुपये की सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की गई है। सांसद किशन कपूर ने कहा कि पठानकोट मंडी को राष्ट्रीय राज मार्ग बनाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व नीतिन गडकरी ने कदम उठाए थे। जिसका यह परिणाम भी है कि इस मार्ग को फोरलेन बनाने के लिए 197 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी भी हो चुकी है।

इस फोरलने का काम पांच चरणों में होगा। किशन कपूर ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही नकारात्मक राजनीति की है। और अब विधानसभा के चुनावों के नजदीक आते देख वह इन मुद्दों को उठा रही है। जबकि वास्तविकता यह है कि कांग्रेस अपने कार्यकाल में इन सभी मामलों को लेकर कुछ भी नहीं कर पाई है। अब चुनावों के नजदीक आते देख उन्हें इन सब बातों की याद आने लगी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस काल में धर्मशाल में टयूलिप गार्डन बना था। लेकिन हालात यह हैं कि सात करोड़ की लागत से बने इस गार्डन में इतने फूल भी नहीं लग पाए हैं।

भ्रष्टाचार न किया और न होगा सहन

किशन कपूर ने कहा कि उन्होंने न तो भ्रष्टाचार किया और न ही वह भ्रष्टाचार को सहन करेंगे। कुछ पंचायतों में विकास के कार्यों के नहीं हाेने पर उन्होंने अपनी नाराजगी भी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कई पंचायतों में तो बेहतर कार्य हुए हैं, लेकिन कहीं पर हाल बेहाल हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.