नेता राजनीति करें पर धर्मशाला का हक न छीनें, धर्मशाला में ही हो केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का निर्माण

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का 100 फीसद निर्माण धर्मशाला में हो इसके लिए छेड़े गए सांकेतिक आंदोलन को जन समर्थन मिल रहा है और लोगों के समर्थन के साथ वह भागीदार बनें इसके लिए उनकी ही मांग पर अब निगम के सभी 17 वार्डों में सफेद झंडें लगाए जाएंगे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:00 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:00 PM (IST)
नेता राजनीति करें पर धर्मशाला का हक न छीनें, धर्मशाला में ही हो  केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का निर्माण
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का 100 फीसद निर्माण धर्मशाला में हो।

धर्मशाला,संवाद सूत्र। केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का 100 फीसद निर्माण धर्मशाला में हो इसके लिए छेड़े गए सांकेतिक आंदोलन को जन समर्थन मिल रहा है और लोगों के समर्थन के साथ वह भागीदार बनें इसके लिए उनकी ही मांग पर अब निगम के सभी 17 वार्डों में सफेद झंडें लगाए जाएंगे। वहीं निगम के हर वार्ड में 25 से 30 सदस्यों की टीमें बनाई जाएंगी, जोकि सफेद झंडें लगाने के साथ-साथ जनसमर्थन जुटाने के लिए जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क करें।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए सामाजिक कार्यकर्ता अतुल भारद्वाज ने कहा कि धर्मशाला शहर के ऐसे 84 जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क किया गया है, जो या तो मौजूदा समय में जनप्रतिनिधि हैं या फिर रहे हैं। इसके अलावा जिन्होंने चुनाव लड़ा हैं उनसे भी संपर्क किया गया है और सभी ने ही सहयोग का आश्वासन देने के साथ जब भी संघर्ष की आवश्यकता होगी साथ खड़े रहने को कहा है। इसके अलावा इस मुद्दे पर ब्लाक की पंचायतों के प्रतिनिधियों से भी संपर्क किया गया था और उन्होंने बताया कि उन्होंने भी पंचायतों के माध्यम से प्रस्ताव पारित कर धर्मशाला में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय निर्माण की मांग की है। साथ ही उन्होंने भी आश्वासन दिया है कि वह भी साथ खड़े हैं। उन्होंने इस मामले पर नेताओं पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह राजनीति करें न कि धर्मशाला का हक छीनें।

केंद्रीय विश्‍वविद्यालय धर्मशाला के लिए स्वीकृत हुई थी और धर्मशाला की जनता अपना हक लेकर रहेगी। उन्होंने कहा कि नेताओं को चाहिए कि वह अपने क्षेत्रों के लिए कोई और बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आएं न कि धर्मशाला का हक छीनने का प्रयास करें। यदि वह अपने क्षेत्र के लिए कोई दूसरा बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आते हैं तो धर्मशाला की जनता की ओर से वह उनका बकायदा स्वागत करेंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मौखिक रूप से कहने से यह साबित नहीं होता है कि किसने धर्मशाला के लिए क्या किया है। इसके लिए संबंधित नेता को चाहिए कि वह दस्तावेजों के साथ शहर की जनता को स्पष्ट करें कि उन्होंने क्या किया।

भाजपा व कांग्रेस करे खुलकर समर्थन

अतुल भारद्वाज ने कहा कि भाजपा हो या फिर कांग्रेस खुलकर धर्मशाला में 100 फीसद सीयू निर्माण को लेकर अपना समर्थन दे और रैलियां निकाले। इसके लिए शहर की जनता उनके साथ है और वह इस संबंध में स्वयं उनके साथ रैली में भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी