केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में अब 50 फीसद स्टाफ के साथ होगा काम, कार्यकारी कुलपति ने स्‍टाफ को दिए यह निर्देश

Himachal Central University कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में अब 50 फीसद स्टाफ ही एक समय में अपने-अपने कार्य स्थल/मुख्यालय में उपस्थिति दर्ज करेगा। सीयू के कार्यकारी कुलपति के निर्देशों के तहत आगामी आदेश तक यह निर्देश लागू रहेगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:11 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:11 AM (IST)
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में अब 50 फीसद स्टाफ के साथ होगा काम, कार्यकारी कुलपति ने स्‍टाफ को दिए यह निर्देश
हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में अब 50 फीसद स्टाफ ही उपस्थिति दर्ज करेगा।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Central University, कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में अब 50 फीसद स्टाफ ही एक समय में अपने-अपने कार्य स्थल/मुख्यालय में उपस्थिति दर्ज करेगा। सीयू के कार्यकारी कुलपति के निर्देशों के तहत आगामी आदेश तक यह निर्देश लागू रहेगा। संबंधित विभाग/कार्यालय प्रमुख प्रति सप्ताह 50 प्रतिशत स्टाफ ही कार्यालय में उपस्थिति देने के लिए निर्देशित करेंगे व शेष 50 फीसद स्टाफ दूसरे सप्ताह संबंधित कार्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएगा। इस संबंध में संबंधित नियंत्रक अधिकारी रोस्टर को तैयार करेंगे, जिससे रोस्टर के अनुसार 50 फीसद गैर शिक्षक स्टाफ को प्रति सप्ताह कार्यालय में बुलाया जा सके।

गैर शिक्षक स्टाफ कर्मी यदि तय किए गए रोस्टर के अनुसार ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होते हैं तो उन्हें व्यक्तिगत रूप से नियमानुसार अवकाश प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करना होगा। कार्यालय आने वाले समस्त कर्मियों को कोरोना महामारी के संबंध में जारी नियमों का पालन करना होगा। संबंधित कार्यालय प्रमुख यह भी सुनिचित करेंगे कि कोई भी कार्य उपेक्षित न रहे। संबंधित कार्यालय प्रमुख सामाजिक दूरी को बनाए रखने के उद्देश्य से कार्यालय समय में परिवर्तन कर सकते हैं।

कार्यस्थल पर समस्त कर्मी सदैव फेस मास्क/फेस शील्ड पहन कर अपने सरकारी दायित्वों का निर्वहन करेंगे। संबंधित कार्यालय प्रमुख इस निर्देश की अुनपालना सख्ती से सुनिश्चित करवाएंगे। किसी संक्रमण से ग्रसित कर्मचारी, गर्भवती महिलाओं को आवश्यक व स्वास्थ्य उद्देश्यों को छोड़कर घर पर रहने की सलाह दी गई है। कोई भी शिक्षकेतर कर्मी सक्षम प्राधिकारी द्वारा स्थानावकाश की स्वीकृति के बिना मुख्यालय को नहीं छोड़ेंगे व आवश्यकता पड़ने पर कर्मियों को कार्यस्थल/मुख्यालय पर उपस्थिति देने के लिए निर्देश प्रदान किया जा सकता है।

यहां बता दें कि दो दिन पूर्व सीयू प्रशासन ने ऑफलाइन शिक्षण कार्य एवं ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी हैं। वहीं परीक्षाएं भी आगामी आदेश तक स्थगित कर दी हैं। यह जानकारी कार्यकारी कुलपति डा. रोशन लाल शर्मा ने दी।

chat bot
आपका साथी