जदरांगल में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू न हुआ तो होगा आंदोलन

जदरांगल में किया जाए इसके लिए शहर की जनता ने आवाज बुलंद कर दी है। यही नहीं समाजसेवी अतुल भारद्वाज के नेतृत्व में डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मांग उठाई है कि जल्द निर्माण शुरू किया जाए वहीं ये भी चेतावनी दी

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:57 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:57 PM (IST)
जदरांगल में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू न हुआ तो होगा आंदोलन
केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का निर्माण कार्य विधानसभा चुनाव से पहले न किया तो आंदोलन किया जाएगा।

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। सीयू का सौ फीसद निर्माण धर्मशाला के जदरांगल में किया जाए इसके लिए शहर की जनता ने आवाज बुलंद कर दी है। यही नहीं समाजसेवी अतुल भारद्वाज के नेतृत्व में डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर मांग उठाई है कि जल्द निर्माण शुरू किया जाए, वहीं ये भी चेतावनी दी है कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले निर्माण शुरू न किया तो आंदोलन किया जाएगा।

जिसके लिए सरकार स्वयं जिम्मेवार होगी। डीसी आफिस पहुंचे लोगों में समाजसेवी अतुल भारद्वाज, धर्मशाला ब्लॉक प्रधान एवं उपप्रधान संघ के अध्यक्ष सुरेश कुमार धीमान, अनिल कुमार डोगरा, रवि भूषण भाटिया, वीना थाना, उर्मिला देवी, विमला देवी, कुसुम राणा, सत्यपाल सूद, कुलतार चंद गुलेरिया, प्रवेश कुमार, सुरिंदर सिंह, विजय कुमार, प्रेम सागर, ठाकरी देवी, राजकमारी, मोनिका देवी, तृप्ता देवी, आशा देवी, विक्रमा, रेखा, सुमना, रीना, सनीता, निशा, निम्मो देवी, राजकुमारी, रीता देवी, सुषमा, इंदु रानी सहित विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधियों ने कहा कि पिछले एक दशक से क्षेत्र की जनता को सीयू के नाम पर गुमराह किया जा रहा है, लेकिन अभी तक सरकार ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है, यही वजह है कि क्षेत्र की जनता में सरकार के प्रति रोष व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि सीयू के नाम पर धर्मशाला की अनदेखी सहन नहीं की जाएगी। अब क्षेत्र की जनता जागरूक हो चुकी है तथा अपने हकों के लिए अपनी आवाज बुलंद करना जान चुकी है। 

सरकार को भेजा ज्ञापन , दी चेतावनी

समाजसेवी अतुल भारद्वाज ने कहा कि ज्ञापन भेजकर सरकार को चेताया गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले जदरांगल में सीयू का निर्माण आरंभ किया जाए, क्योंकि अब धर्मशाला की जनता गुमराह होने वाली नहीं है। धर्मशाला के ग्रामीण क्षेत्रों में सीयू को लेकर जन जागरण अभियान चलाया जाएगा तथा कमेटियां गठित की जाएंगी। जल्द ही सीयू निर्माण हेतू एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। ग्रामीण स्तर पर कमेटियां गठित की जाएंगी, जो कि सीयू निर्माण के लिए ग्रामीण स्तर पर आंदोलन को गति प्रदान करेंगी।

chat bot
आपका साथी