CUHP Answer Key: पत्रकारिता में पीएचडी प्रवेश परीक्षा की आंसर-की जारी, आज दर्ज करवा सकते हैं आपत्तियां

CUHP Answer Key हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं न्यू मीडिया पीएचडी प्रवेश परीक्षा की आंसर की सीयू प्रशासन ने जारी की दी है। सीयू के परीक्षा नियंत्रक ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि परीक्षा देने वाले सभी अभ्यर्थी सीयू की वेबसाइट में जाकर आंसर-की देख सकते हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 10:08 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 10:08 AM (IST)
CUHP Answer Key: पत्रकारिता में पीएचडी प्रवेश परीक्षा की आंसर-की जारी, आज दर्ज करवा सकते हैं आपत्तियां
हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं न्यू मीडिया पीएचडी प्रवेश परीक्षा की आंसर की जारी की दी है।

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं न्यू मीडिया पीएचडी प्रवेश परीक्षा की आंसर की सीयू प्रशासन ने जारी की दी है। इस संबंध में सीयू के परीक्षा नियंत्रक ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि परीक्षा देने वाले सभी अभ्यर्थी सीयू की वेबसाइट में जाकर आंसर-की देख सकते हैं। अगर किसी परीक्षार्थी को आंसर-की में कोई गलती दिखती है तो उसके लिए आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने कहा अभ्यर्थी को किसी भी आपत्ति दर्ज करने के लिए प्रमाणित तर्क देना होगा। अभ्यर्थी 27 जनवरी शाम पांच बजे तक सीयू परीक्षा नियंत्रक की ई-मेल आइडी के माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकता है। निर्धारित समय के बाद आने वाली किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। सीयू के पत्रकारिता एवं न्यू मीडिया विभाग की पीएचडी की 6 सीटों के लिए 24 जनवरी को प्रवेश परीक्षा संचालित की गई थी।

यहां बता दें कि यह परीक्षा पिछले वर्ष भी संचालित की गई थी, लेकिन इस परीक्षा को लेकर विवाद हुआ था। परीक्षा के बाद कई अभ्यर्थियों ने दावा किया था कि पेपर सेट करने वाली टीम ने 2019 के प्रश्नपत्र से 60 प्रश्न जस के तस उठाकर डाल दिए थे। आरोप लगा था कि टीम ने यह कार्य अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए किया था। परीक्षार्थियों के आरोपों की जांच में यह बात सही पाई गई थी। इसके बाद सीयू प्रशासन ने यह परीक्षा रद कर दी थी। अब 24 जनवरी को उन्हें आवेदकों की दोबारा परीक्षा संचालित की गई।

chat bot
आपका साथी