गैर शिक्षक कर्मचारी संघ ने प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के कार्यकारी कुलपति व कुलसचिव को किया सम्मानित

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय शिक्षकेतर (गैर शिक्षक) कर्मचारी संघ ने वीरवार को आयोजित एक समारोह में सीयू के कार्यकारी कुलपति डा. रोशन लाल शर्मा और विश्‍वविद्यालय के कुलसचिव हेमराज को सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन संघ के महासचिव ताराचंद उपाध्‍याय ने किया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:18 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:18 PM (IST)
गैर शिक्षक कर्मचारी संघ ने प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के कार्यकारी कुलपति व कुलसचिव को किया सम्मानित
सीयू के कार्यकारी कुलपति डा. रोशन लाल शर्मा और विश्‍वविद्यालय के कुलसचिव हेमराज को सम्मानित किया गया।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय शिक्षकेतर (गैर शिक्षक) कर्मचारी संघ ने वीरवार को आयोजित एक समारोह में सीयू के कार्यकारी कुलपति डा. रोशन लाल शर्मा और विश्‍वविद्यालय के कुलसचिव हेमराज को सम्मानित किया। विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी परिसर के निर्माण के लिए देहरा में भूमि उपलब्‍ध करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए उन्हें संघ की ओर से सम्मानित किया गया। इस समारोह का आयोजन विश्‍वविद्यालय के कैंप कार्यालय स्थित बोर्ड रूम में किया गया। कार्यक्रम का संचालन संघ के महासचिव ताराचंद उपाध्‍याय ने किया। उन्होंने सभी का स्वागत किया।

कुलपति प्रो. रोशन लाल शर्मा ने कहा कि विश्‍वविद्यालय के देहरा में स्‍थायी परिसर के निर्माण के लिए भूमि का आवंटन विश्‍वविद्यालय के इतिहास में अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण क्षण है। निश्चित रूप से अब विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी परिसर के निर्माण का मार्ग प्रशस्‍त होगा एवं विश्‍वविद्यालय ऊंचाईयों की ओर अग्रसर होगा। उन्‍होंने भूमि आवंटन के लिए हिमाचल प्रदेश और केंद्र सरकार के अधिकारियों का भी आभार जताया। वहीं कार्यक्रम में सीयू के कुलसचिव हेम राज ने कहा कि विश्‍वविद्यालय के स्‍थायी परिसर के लिए भूमि आवंटन का यह कार्य समस्‍त शिक्षकेतर कर्मियों की सालों की कड़ी मेहनत एवं परिश्रम का ही फल है। इस कार्य को अंतिम रूप तक ले जाने वाले समस्‍त कर्मियों का योगदान सराहनीय है।

निश्चित रूप से आने वाले दिनों में विश्‍वविद्यालय के निर्माण का कार्य आरंभ होगा एवं हम सभी को भी अपना कैंपस मिलेगा। जिसके लिए हमें वर्षों तक इंतजार करना पड़ा है। वहीं शिक्षकेतर कर्मचारी संघ के अध्‍यक्ष मुनीष कुमार ने कहा कि यह अत्‍यंत हर्ष का विषय है कि अब विश्‍वविद्यालय के अपने स्‍थायी परिसर के निर्माण के लिए राज्‍य सरकार से भूमि का आबंटन हो गया है। इस पुनीत कार्य को अपनी कुशल नेतृत्‍व क्षमता से पूर्ण करने के लिए संघ कुलपति और कुलसचिव का जितना अभार जताए, उतना कम है।

भूमि आवंटन के इस मैराथन कार्य में जिस प्रकार से उनकी सहभागिता रही है और उन्होंने अपनी नेतृत्‍व क्षमता का परिचय दिया है, वह हम सभी के लिये अत्‍यंत प्रेरणास्‍पद है। वहीं इससे पूर्व आयोजित सम्‍मान समारोह में शिक्षकेतर कर्मचारी संघ की ओर से कुलपति डा. रोशन लाल शर्मा को सहायक निदेशक (राजभाषा) संजय कुमार सिंह और सहायक कुलसचिव हिंद भूषण कुटलैहडि़या ने सम्मानित किया। वहीं विश्‍वविद्यालय के कुलसचिव हेमराज को सहायक कुलसचिव संजीव कौशल एवं सहायक कुलसचिव संजीव राणा ने और सहायक कुलसचिव हिंद भूषण कुटलैहडि़या को सिस्‍टम एनालिस्‍ट गिरीश शर्मा और जनसंपर्क अधिकारी पूजा अवस्‍थी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्‍मानित किया।

वहीं कार्यक्रम में शिक्षकेतर संघ की संयुक्‍त सचिव श्रीमती दीपिका पगड़ोत्रा, सांस्‍कृतिक सचिव अजय कुमार, कोषाध्‍यक्ष पंकज कुमार सहित राकेश कुमार, ऋषभ शर्मा, अभिमन्‍यु शर्मा, विनम्र पराशर, मनीष कुमार शर्मा, नीरज शर्मा, नरेन्‍द्र कुमार, अनुपम ठाकुर, उर्मिला राठौर, निशा कुमारी, आशिमा रानी, अभिषेक कुमार, सुमित शर्मा, समरजीत सिंह, सुधाकर, मुहम्‍मद अशरफ, नवनीत कौर और राहुल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी