पंचरुखी में सीसीटीवी कैमरे खराब, कैसे लगेगी अपराधों पर लगाम

बृज धीमान पंचरुखी पंचरुखी बाजार में अपराध रोकने के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 11:19 AM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 11:19 AM (IST)
पंचरुखी में सीसीटीवी कैमरे खराब, कैसे लगेगी अपराधों पर लगाम
पंचरुखी में सीसीटीवी कैमरे खराब, कैसे लगेगी अपराधों पर लगाम

बृज धीमान, पंचरुखी : स्थानीय बाजार में अपराध रोकने के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे या तो खराब हो गए हैं या फिर बंद पड़े हुए हैं। बजट के अभाव में तीसरी आंख का रखरखाव भी सही ढंग से नहीं हो पा रहा है, जिसके चलते शहर की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पंचरुखी बाजार में एक लाख 32 हजार की धनराशि खर्च करते हुए कुछ स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। यह कैमरे व्यापार मंडल पंचरुखी की मांग पर इसलिए लगाए गए थे कि बाजार में चोरों ने खासा आतंक मचा रखा था। ऐसे में इन चोरों की हरकतों पर लगाम कसी जा सके और शहर में बढ़ते चोरों के दबदबे को कम किया जा सके। बता दें कि बाजार में आठ स्थानों पर यह कैमरे स्थापित किए गए थे। कुछ समय तक तो यह ठीक काम करते रहे, मगर बीते कुछ अरसे से इनमें से कुछ कैमरे खराब हो गए हैं। अब खराब कैमरों के कारण कारोबारियों को अपने स्तर पर क्षेत्र की निगरानी करनी पड़ रही हैं। पंचरुखी बाजार में स्थापित सीसीटीवी कैमरों का नियंत्रण कक्ष पंचरुखी पुलिस थाना में बनाया गया है। मगर बाजार में बढ़ती वानर सेना ने इन सीसीटीवी कैमरों की तारों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। लिहाजा यह कैमरे अब नहीं चल रहे हैं और पुलिस थाना में नियंत्रण कक्ष में कुछ भी स्क्रीन पर दिखाई नहीं देता, जबकि पूर्व में इन सीसीटीवी कैमरों के सही तरीके से काम करने पर जहां बाजार में यातायात नियंत्रण को लेकर भी मदद मिलती थी, वहीं रात को चोरों और असामाजिक तत्वों पर भी पहरा रहता था। सीसीटीवी कैमरों को ठीक करवाने के लिए बाजार कमेटी को कहा गया है।

श्याम लाल, थाना प्रभारी पंचरुखी पुलिस सीसीटीवी कैमरों की तारों को वानर सेना ने विभिन्न जगहों पर तोड़ दिया है। बाजार कमेटी के पास बजट नहीं है। बजट को लेकर विधायक से बात की गई है।

बृजेश अवस्थी, बाजार कमेटी प्रधान पंचरुखी मेरे ध्यान में यह बात है। जल्द ही इसके लिए बजट का प्रावधान कर सीसीटीवी कैमरों को चालू करवाया जाएगा।

रविद्र धीमान, विधायक जयसिंहपुर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी