शराब कारोबारी ने बना दिए 1.80 करोड़ रुपये के फर्जी बिल, धोखाधड़ी की जांच शुरू Kangra News

कांगड़ा में फर्जी दस्तावेजों के सहारे करोड़ों रुपये की शराब लाने का मामला सामने आया है। इस पर संज्ञान लेते हुए आबकारी व कराधान विभाग के सहायक आयुक्त विनोद सिंह डोगरा ने दो लोगों के खिलाफ पुलिस थाना कांगड़ा में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है।

By Edited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 02:16 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 08:41 AM (IST)
शराब कारोबारी ने बना दिए 1.80 करोड़ रुपये के फर्जी बिल, धोखाधड़ी की जांच शुरू Kangra News
कांगड़ा में फर्जी दस्तावेजों के सहारे करोड़ों रुपये की शराब लाने का मामला सामने आया है।

कांगड़ा, जेएनएन। कांगड़ा में फर्जी दस्तावेजों के सहारे करोड़ों रुपये की शराब लाने का मामला सामने आया है। इस पर संज्ञान लेते हुए आबकारी व कराधान विभाग के सहायक आयुक्त विनोद सिंह डोगरा ने दो लोगों के खिलाफ पुलिस थाना कांगड़ा में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। दोनों आरोपितों ने एक करोड़ 80 लाख रुपये की शराब लेने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे। विनोद सिंह डोगरा ने बताया कि शराब की बिक्री के लिए सिक्योरिटी राशि दी जाती है और इसके दस्तावेज में हेराफेरी पाई गई है। उन्होंने बताया कि एल-1 ठेकेदार से शराब उठाने के लिए दी गई सिक्योरिटी राशि के दस्तावेज जांच में फर्जी निकले हैं। इस पर आबकारी एवं कराधान विभाग ने शराब के ठेकेदार कृत्रिम सिंह निवासी अमरपुर तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर व कुमार निवासी टक्का तहसील व जिला ऊना के खिलाफ 1 करोड़ 80 लाख की राशि की सिक्योरिटी के फर्जी दस्तावेज देने पर पुलिस थाना कांगड़ा में मामला दर्ज करवाया गया है।

बिजली बोर्ड के अधिकारियों ने पकड़ा बिजली चोरी का मामला

बडूखर। विद्युत उपमंडल रे के अधिकारियों ने मंड भोग्रवां में बिजली चोरी का मामला पकड़ा है। सहायक अभियंता अनिल धीमान ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद मंड भोग्रवां के तहत हलेड़ गांव में दबिश दी तो रोशनदीन ने चोरी की बिजली से पानी की मोटर लगाई थी। उन्होंने बताया कि मोटर को कब्जे में ले लिया है। साथ ही सौ मीटर तार भी बरामद की है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपित को कार्यालय बुलाया है और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी