लाहुल के रोपसंग नाले में कार गिरी, स्‍पीति निवासी पटवारी की मौत व एक शख्‍स की हालत गंभीर

Lahaul Car Accident अटल टनल रोहतांग के नार्थ पोर्टल से 20 किलोमीटर दूर रोपसंग नाले में आल्टो कार के गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। आज सुबह सात बजे के करीब यह हादसा हुआ। पटवारी सीसु टशी निवासी स्पीति की मौके पर ही मौत हो गई

Rajesh Kumar SharmaSun, 01 Aug 2021 10:42 AM (IST)
रोपसंग नाले में आल्टो कार के गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

केलंग, जागरण संवाददाता। Lahaul Car Accident, अटल टनल रोहतांग के नार्थ पोर्टल से 20 किलोमीटर दूर रोपसंग नाले में आल्टो कार के गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। आज सुबह सात बजे के करीब यह हादसा हुआ। दुर्घटना में गाड़ी में सवार चालक पटवारी सीसु टशी निवासी स्पीति पिन बिली सगनम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घयाल हो गया, उसे उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल भेजा गया है। घायल शख्‍स मृतक पटवारी का भतीजा बताया जा रहा है। जानकारी मिलते ही लाहुल स्पीति पुलिस मौके पर पहुंची और घायल व्यक्ति को नाले से बाहर निकाला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए केलंग अस्पताल भेज दिया है तथा मृतक के परिजनों से संपर्क किया जा रहा है। एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने घटना की पुष्टि की है।

18 घंटे बंद रहा लंबाथाच-कुल्थनी मार्ग

थुनाग। लगातार हो रही बारिश सराज क्षेत्र के लिए आफत बनी है। लंबाथाच-कुल्थनी मार्ग 18 घंटे बाद बहाल हुआ। लोग पैदल ही मलबे को पार करके अपने गंतव्य की ओर गए। सड़क बंद होने के कारण चार बसों सहित 50 से अधिक वाहन फंसे रहे। लोगों ने आरोप लगाया कि सुबह छह बजे सड़कें बंद होने की लम्बाथाच-कुल्थनी मार्ग के बंद होने की सूचना दी थी, लेकिन जेसीबी को पहुंचने में छह घंटे लगे। विभाग के कनिष्ठ अभियंता नितीश कुमार ने कहा कि शुक्रवार रात को बारिश के कारण बंद हुआ था। सूचना मिलते ही जेसीबी मौके के लिए भेज दी। करीब पौने दो बजे तक विभाग ने इस सड़क की सभी बसें निकाल दी गईं।

रेलवे ट्रैक पर भूस्खलन

जोगेंद्रनगर। जोगेंद्रनगर के रेलवे स्टेशन से अप्रोच रोड तक रेलवे ट्रैक पर फिर भूस्खलन हो रहा है। हादसे के अंदेशे को लेकर रेलवे विभाग ने राहगीरों को गुजरने पर रोक लगा दी है। सरकाघाट मार्ग पर  रेलवे फाटक से पूर्व सैनिक सदन के करीब तीस मीटर दायरे के दोनों और चट्टानें खिसकने का अंदेशा बढ़ चुका है। वहीं वार्ड पांच और छह अप्रोच के नजदीक भी चट्टानें गिरने की संभावना है। स्टेशन अधीक्षक राजेश भारद्वाज ने बताया कि जोगेंद्रनगर-पठानकोट रेलवे ट्रैक पर गुगली ब्रिज के नजदीक अचानक तीन बड़ी चट्टानें गिर जाने से रेलवे ट्रैक पर गुजर रहे राहगीर हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचे। रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचा है। यहां से राहगीरों की आवाजाही रोक दी है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.