जसूर में कैंटीन खुलने से अर्धसैनिक बलों को मिलेगा लाभ

उपमंडल नूरपुर के जाच्छ स्थित एनडीआरएफ की 14वीं वाहिनी यूनिट में केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार (कैंटीन) के खुलने से उपमंडल नूरपुर क्षेत्र के सैकड़ों अर्धसैनिक बलों के लोगों को फायदा मिलेगा जो कि भारत सरकार के विभिन्न सुरक्षा बलों में तैनात हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:16 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:16 PM (IST)
जसूर में कैंटीन खुलने से अर्धसैनिक बलों को मिलेगा लाभ
(कैंटीन) के खुलने से उपमंडल नूरपुर क्षेत्र के सैकड़ों अर्धसैनिक बलों को फायदा मिलेगा।

जसूर, संवाद सूत्र। उपमंडल नूरपुर के जाच्छ स्थित एनडीआरएफ की 14वीं वाहिनी यूनिट में केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार (कैंटीन) के खुलने से उपमंडल नूरपुर क्षेत्र के सैकड़ों अर्धसैनिक बलों के लोगों को फायदा मिलेगा जो कि भारत सरकार के विभिन्न सुरक्षा बलों में तैनात हैं। जसूर की एनडीआरएफ यूनिट में कैंटीन का फायदा उपमंडल नूरपुर क्षेत्र के एक्स सर्विस मैन, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आइटीबीपी के लोगों तथा उनके परिवार के लोगों को दैनिक भोगी वस्तुओं जैसे साबुन, तेल, शैंपू आदि अनेक चीजें बाजार से सस्ते दामों से इस कैंटीन में मिलने का फायदा मिलेगा।

इससे पहले इन लोगों को दैनिक भोगी वस्तुएं कैंटीन से सामान लेने के लिए सपड़ी व ज्वालामुखी लगभग 100 से 120 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। अभी यहां कैंटीन के खुलने से नूरपुर के अलावा फतेहपुर, इंदौरा, जवाली क्षेत्र के अर्ध सैनिक बलों में तैनात लोग व उनके परिवार के लोगों को इस (पुलिस कल्याण भंडार) कैंटीन का फायदा मिलेगा।

यह बोले कमांडेंट

14वीं वाहिनी एनडीआरएफ जाच्छ जसूर के कमांडेंट वलजिंद्र सिंह ने कहा कि केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार (कैंटीन) का फायदा उपमंडल नूरपुर के एक्स सर्विस मैन व अर्द्ध सैनिक बलों में तैनात लोग व उनके परिवारजन ले सकते है।पहले उनको यह सामान सपड़ी से लाना पड़ता था। इसके लिए उन्हें दिक्कतों का साना करना पड़ता था। अब अर्धसैनिक बलों के स्वजनों को घरद्वार पर ही यह सामान मिल जाएगा।

chat bot
आपका साथी