शिक्षित व मिलनसार होना चाहिए प्रतिनिधि

फतेहपुर की जनता ऐसा प्रतिनिधि चाहती है जो युवा सोच रखने के साथ शिक्षित व मिलनसार भी होना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:19 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:19 PM (IST)
शिक्षित व मिलनसार होना चाहिए प्रतिनिधि
शिक्षित व मिलनसार होना चाहिए प्रतिनिधि

संवाद सहयोगी, फतेहपुर : फतेहपुर की जनता ऐसा प्रतिनिधि चाहती है, जो युवा सोच रखने के साथ मिलनसार व शिक्षित भी होना चाहिए। साथ ही विधानसभा क्षेत्र की जनता को अपना परिवार समझे, चाहे वे चुनाव में उनके साथ चलें या नहीं। प्रतिनिधि को विधानसभा क्षेत्र के हर क्षेत्र व लोगों की पहचान होनी चाहिए, तभी वह विकास कार्य करवा सकता है। प्रतिनिधि को पता होना चाहिए कि किस क्षेत्र में कौन से विकास कार्य जरूरी हैं। जिस तरह प्रतिनिधि चुनाव के दौरान दिन-रात जनता के बीच जाते हैं उसी तरह बाद में भी सुख-दुख में उसे साथ रहना चाहिए। शिक्षित प्रतिनिधि ही युवाओं के हित में सोच सकता है और उनके लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध करवा सकता है। लोगों की समस्याओं को भी प्रमुखता से विधानसभा उठाकर उनका समाधान करवा सकता है।

-----------

प्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए जो जनता की समस्याएं जानने के लिए खुद उसके पास पहुंचे। जनता को किस समस्या से पहले निजात दिलानी है, उसे प्रतिनिधि प्राथमिकता में रखे।

-पुरुषोत्तम गुलेरिया प्रतिनिधि शिक्षित व राजनीति में अनुभव रखने वाला होना चाहिए, क्योंकि वही क्षेत्र की समस्याओं को विधानसभा में प्रमुखता से रखकर समाधान करवा सकता है।

-पूजा देवी ऐसा प्रतिनिधि चाहिए जो विधानसभा क्षेत्र के लोगों को अपना परिवार समझे। साथ ही हलके में समान विकास करवाए और युवाओं के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध करवाए।

-नसीब अली जनता ऐसे प्रतिनिधि को चुने जो ईमानदार हो और उसमें समाजसेवा की भावना भी हो। प्रतिनिधि सभी वर्गो का समान विकास करवाने की सोच रखने वाला होना चाहिए।

-साक्षी शर्मा प्रतिनिधि वही चुनना चाहिए जो लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रति संजीदा हो और जनता से मिलकर उनकी शिकायतों का प्राथमिकता से निपटारा करे।

-राहुल गुलेरिया

chat bot
आपका साथी