राहत की खबर: कैंसर और हृदय रोगियों को टांडा मेडिकल कॉलेज में आज से मिलेगी स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा

Tanda Medical College डाक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कैंसर रोगियों को स्वास्थ्य सुविधा आज से मिलना आरंभ हो जाएगी। जिला कांगड़ा में कोरोना मरीजों की कम होती संख्या के बाद अब धीरे धीरे जनजीवन सामान्य होता दिख रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 08:19 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 08:19 AM (IST)
राहत की खबर: कैंसर और हृदय रोगियों को टांडा मेडिकल कॉलेज में आज से मिलेगी स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा
डाक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कैंसर रोगियों को स्वास्थ्य सुविधा आज से मिलना आरंभ हो जाएगी।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Tanda Medical College, डाक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कैंसर रोगियों को स्वास्थ्य सुविधा आज से मिलना आरंभ हो जाएगी। जिला कांगड़ा में कोरोना मरीजों की कम होती संख्या के बाद अब धीरे धीरे जनजीवन सामान्य होता दिख रहा है। टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सुपर स्पेश्यलिटी ब्लॉक की धरातल मंजिल में कैंसर रोगियों को सुविधा मिलना शुरू होगी। आंकोलॉजी विभाग आज से काम करना आरंभ कर देगा। इस विभाग को यहां पर कोविड-19 मरीजों के उपचार के कारण बंद कर दिया गया था। ऐसे में कैंसर सहित, ह्रदय रोग, गेस्टोलॉजी न्यूरोलॉजी के मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। कैंसर के मरीज के लिए थैरेपी के बंद होने से मरीज काफी दिक्कत में थे। सिर्फ कीमोथैरेपी चल रही थी।

सुपर स्पेश्यलिटी ब्लॉक कोविड-19 मरीजों के उपचार के लिए तय किया गया। यहां पर मरीजों की जरूरत की सभी सुविधाएं मौजूद थी। इसलिए गंभीर मरीजों को यहां पर रखा जा रहा था। ऐसे में ब्लॉक में चलने वाली सभी ओपीडी को बंद कर दिया गया था।

अब जब जिला कांगड़ा में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आने लगी है। अस्पताल में भी कम ही मरीज उपचाराधीन हैं। ऐसे में अब कोविड-19 अस्पतालों को फिर से सामान्य मरीजों के लिए बदलकर उन्हें सुविधा देना आरंभ किया जा रहा है। आज से टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल में मरीजों को सुविधा मिलने आरंभ हो जाएगी।

यह बोले टांडा अस्पताल के प्राचार्य

टांडा अस्पताल के प्राचार्य डॉ. भानू अवस्थी ने कहा सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल में आंकोलॉजी विभाग को शुरू किया जा रहा है। दस बीस दिन के भीतर अन्य विभागों को भी आरंभ किया जाएगा। पूरे भवन को सैनिटाइज किया जा रहा है, ताकि कोई परेशानी न रहे।

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेट कोविड मरीज की देखभाल करने वाले व्‍यक्ति को बरतनी च‍ाहिए ये सावधानियां, पढ़ें विशेषज्ञों की सलाह

यह भी पढ़ें: 84 ही नहीं 28 दिन बाद भी लगाई जा सकेगी कोविड वैक्‍सीन की दूसरी डोज, इन लोगों को दी गई सुविधा

chat bot
आपका साथी