कोरोना वेक्सीनेशन से छूटे लोगों की पहचान सहित टीकाकरण के लिए नूरपुर में विशेष अभियान शुरू

एसडीएम अनिल भारद्वाज ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि उपमंडल में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने के लिए बूथ लेवल अधिकारीस्वास्थ्य कार्यकर्ता आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा आशा वर्कर घर-घर जाकर वेक्सीनेशन से छूटे लोगों की पहचान कर उन्हें वेक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 03:43 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 03:43 PM (IST)
कोरोना वेक्सीनेशन से छूटे लोगों की पहचान सहित टीकाकरण के लिए नूरपुर में विशेष अभियान शुरू
कोरोना की पहली खुराक से छूटे लोगों की पहचान के लिए 24 से 27 तक अभियान शुरू किया गया है।

नूरपुर, संवाद सहयोगी। नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना रोधी टीके की पहली खुराक से छूटे सभी पात्र लोगों की पहचान के लिए 24 से 27 अगस्त तक विशेष अभियान शुरू किया गया है। एसडीएम अनिल भारद्वाज ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि उपमंडल में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने के लिए बूथ लेवल अधिकारी,स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा आशा वर्कर घर-घर जाकर वेक्सीनेशन से छूटे लोगों की पहचान कर उन्हें वेक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा शत-प्रतिशत टीकाकरण को सुनिश्चित बनाने के लिए 25 से 28 अगस्त तक महाभियान शुरू किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि उपमंडल में अब तक 85 प्रतिशत पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से छूटे पात्र लोगों की पहचान करने के साथ उनके टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में प्रोएक्टिव होकर कार्य कर रहा है।

एसडीएम ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से उनकी पंचायत में कोरोना रोधी टीके से छूटे लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है। उन्होंने कोरोना वेक्सीन से छूटे सभी लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए जरूरी है कि जो भी एहतियाती कदम उठाए गए हैं उन कदमों की पालना की जाए। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि मास्क पहनकर रखें और भीड़ भाड़ वाले स्थानों से दूर रहें। दो गज दूरी रखें। इन नियमों की पालना करें ।

chat bot
आपका साथी