धनेत पंचायत के लिए एक साल बाद बहाल हुई बस सुविधा, आठ किलोमीटर पैदल सफर से मिला छुटकारा

जिला ऊना के उपमंडल बंगाणा क्षेत्र की धनेत पंचायत के गांव चप्लाह गारला चपलाह कुटलैहड़‍ियां सर घनेटी तलमेट आदि के लिए मात्र एक बस सुविधा थी। जिसे मार्च 2020 में कोरोना वायरस की वजह से बंद कर दिया गया था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 01:11 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:11 PM (IST)
धनेत पंचायत के लिए एक साल बाद बहाल हुई बस सुविधा, आठ किलोमीटर पैदल सफर से मिला छुटकारा
धनेत पंचायत बस सेवा को स्थानीय लोगों के लिए फिर से बहाल कर दिया गया है।

बंगाणा, जेएनएन। जिला ऊना के उपमंडल बंगाणा क्षेत्र की धनेत पंचायत के गांव चप्लाह गारला चपलाह, कुटलैहड़‍ियां, सर, घनेटी, तलमेट आदि के लिए मात्र एक बस सुविधा थी। जिसे मार्च 2020 में कोरोना वायरस की वजह से बंद कर दिया गया था। बस सुविधा न होने के कारण इन गांवों से जुड़े लोगों को आठ किलोमीटर पैदल दूरी तय कर बंगाणा आना पड़ता था। बस सुविधा न होने के कारण स्थानीय लोग अपने वाहनों से या फिर पैदल ही आठ किलोमीटर का सफर तय करने के लिए मजबूर थे। स्थानीय लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए और कोरोना वायरस के मामलों में कुछ कमी आने के कारण एक साल बाद इस बस सेवा को स्थानीय लोगों के लिए फिर से बहाल कर दिया गया है।

बस सुविधा मिलने से अब फिर से यह सभी गांव यातायात सुविधा से जुड़ गए हैं। बस सुविधा मिलने से गांववासियों ने खुशी जाहिर करते हुए कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर सहित हिमाचल पथ परिवहन निगम ऊना के आला अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है।

chat bot
आपका साथी