बुच्छैर जनसंघर्ष मंच ने कहा सड़क निर्माण शुरू न हुआ तो करेंगे धरना प्रदर्शन

आनी खंड की ग्राम पंचायत बुच्छैर की गुगरा से जाओं-तराला सड़क को पक्का करने में लोक निर्माण विभाग और ठेकेदार द्वारा बरती जा रही ढिलाई को लेकर नाराज ग्रामीणों ने एक बैठक की। यह बैठक किसान सभा इकाई सीटू इकाई और बुच्छैर जनसंघर्ष मंच ने संयुक्त रूप से की।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:26 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:26 AM (IST)
बुच्छैर जनसंघर्ष मंच ने कहा सड़क निर्माण शुरू न हुआ तो करेंगे धरना प्रदर्शन
बुच्छैर जनसंघर्ष मंच ने कहा सड़क निर्माण न होने पर धरना करेंगे।

आनी, संवाद सहयोगी। आनी खंड की ग्राम पंचायत बुच्छैर की गुगरा से जाओं-तराला सड़क को पक्का करने में लोक निर्माण विभाग और ठेकेदार द्वारा बरती जा रही ढिलाई को लेकर नाराज ग्रामीणों ने एक बैठक की। यह बैठक किसान सभा इकाई, सीटू इकाई और बुच्छैर जनसंघर्ष मंच ने संयुक्त रूप से की।

लोगों का कहना है कि इस सड़क की दशा सुधारने को लेकर 2014 से लगातार लड़ाई लड़ी जा रही है। फलस्वरूप काम भी शुरू हुआ, लेकिन अब ठेकेदार लापरवाही बरत रहा है। ठेकेदार ने मजदूर भेज रखे हैं, लेकिन न तो उनके पास काम है ना ही राशन के पैसे। जबकि मजदूरों को रोजी रोटी के लिए भिखमंगों की तरह गांव गांव भटकना पड़ रहा है। ग्रामीण मिलकर उनका भरण पोषण कर रहे हैं।

संघर्ष समिति ने मांग की है कि ठेकेदार को विभाग द्वारा तलब कर मजदूरों को काम दिया जाए और राशन उपलब्ध करवाया जाए। इसके इलावा तराला बस स्टैंड के लटके पड़े काम को जल्द शुरू करने, निकास नाली बनाकर जलभराव की समस्या सुलझाने आदि की मांग भी विभाग से की गई। संघर्ष समिति के सदस्य एवं कॉमरेड नेता पदम प्रभाकर ने चेताया है कि 29 जून तक अगर काम शुरू नहीं होता तो 30 जून से वे लोग धरने पर बैठ जाएंगे।

chat bot
आपका साथी